रायबरेली जिले में 2013 से प्रस्तावित निर्माणधीन एम्स तेजी आ गयी हैं. इस महीने तक योगी सरकार एम्स के ओपीडी को शुरू करने की तैयारियों में लग गयी हैं. माना जा रहा है कि 2019 चुनावों से पहले एम्स शुरू कर भाजपा कांग्रेस को उसी के गढ़ में मात देने की कवायद में लगी है.

जुलाई से शुरू होगी रायबरेली एम्स की ओपीडी:

भाजपा सरकार कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को उनके ही गढ़ में मात देने की दिशा में लग गयी हैं. इसी कड़ी में 2013 से प्रस्तावित निर्माणधीन एम्स में योगी सरकार ने अचानक से तेजी लाना शुरू कर दिया हैं. सरकार 2019 चुनावों से पहले रायबरेली में एम्स शुरू करने की कवायद में लग गयी हैं.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने रायबरेली एम्स की ओपीडी को इस जुलाई से ही शुरू करने के आदेश दिए थे. इसी कड़ी में मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को आदेश दिए हैं कि वे रायबरेली एम्स के निर्माण में तेजी लाएं, ताकि समय से ओपीडी शुरू हो.

इसके अलावा सितंबर-2019 से यहां पढ़ाई भी शुरू होने लगेगी. इसके भी निर्देश सीएम योगी दे चुके हैं. इस बाबत ओपीडी के निर्माण कार्य मे प्रशासन ने अचानक से तेजी लाई है. इसी महीने जल्द ओपीडी को शुरू कर दिया जायेगा.

बता दें कि रायबरेली एम्स के पहले चरण में आवास, हॉस्टल और ओपीडी का काफी काम पूरा हो चुका है. दूसरे चरण में 600 बेड के अस्पताल के साथ 100 सीटों वाले एकेडमिक ब्लॉक के लिए टेंडर की कार्रवाई चल रही है. मार्च-2020 इसके पूरा होने की उम्मीद है. वहीं इस महीने से शुरू होने वाली ओपीडी के पदों का सृजन भी कर लिया गया है.

लोकभवन में वेपन लगाकर पहुंचे हजरतगंज चौकी इंचार्ज

योगी कैबिनेट बैठक: राज्य कर्मचारी भत्ता बढ़ाने का प्रस्ताव हो सकता है पास

बाराबंकी: बेटे संग पूर्व BJP विधायक पर सांसद को धमकाने का आरोप

मायावती ने जयप्रकाश सिंह को बसपा से हटाया, कांग्रेस पर गलत बयानबाजी का आरोप

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें