उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में पिछली दिनों हुई हिंसा में इंस्पेक्टर सुबोध सिंह राठौर की हत्या का मामला अभी ठंडा नहीं पड़ा था कि कासगंज के सिढ़पुरा थाने में बुधवार को जमकर हंगामा हुआ। आरोप है कि एक भाजपा नेता अपने साथी को छुड़ाने थाने पहुंचा और सिपाही से भिड़ गया। इस पर दोनों में मारपीट हो गई। मारपीट में सिपाही और युवक दोनों घायल हो गए। आरोपी भाजपा विधायक ने सिपाही की वर्दी भी फाड़ डाली। मौके पर मौजूद अन्य पुलिस कर्मियों ने बीच बचाव करते हुए दोनों को चिकित्सकीय परीक्षण के लिए अस्पताल में भर्ती कराया। मजे की बात तो यह रही कि वहां सिपाही के साथी तमाशाबीन बने रहे और आरोपी अरूण कुमार साथियों से समेत थाने में मारपीट कर फरार हो गया।

सूचना पर सीओ सहावर व सीओ पटियाली पहुंच गए। मामले की जांच की गई। बाद में सिपाही की तहरीर पर भाजपा नेता के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया। इस संबंध में सीओ सहावर प्रदीप कुमार ने बताया कि पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर सिढ़पुरा थाने के विवाद की जांच करने पहुंचे थे। भाजपा नेता ने सिपाही के साथ मारपीट की, वर्दी फाड़ दी। आरक्षी के गले पर चोट के निशान हैं। थानाध्यक्ष राजकुमार ने बताया कि अरूण कुमार के खिलाफ धारा 323/332/353/504 में अभियोग दर्ज कर लिया है। 24 घंटे के अंदर आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेजा जायेगा। पुलिस ने सुनील और मौनू को 151 में पाबंद कर चिकित्सकीय परीक्षण के लिए भेज दिया है।

सिढ़पुरा थानाध्यक्ष के मुताबिक, सुबह क्षेत्र के गांव ताजपुर में सुनील और मोनू के बीच मारपीट हो गई। इस मामले में पुलिस ने दोनों को 151 की धाराओ में पाबंद कर दिया था। इस मामले की जानकारी ताजपुर निवासी भाजपा नेता अरूण कुमार को हुई तो वह अपने बुआ के बेटा मौनू को थाने से छुड़ाने के लिए आधा दर्जन साथियों के साथ पहुंच गया और उसे जबरन छुड़ाकर ले जाने लगा। वहां मौजूद सिपाही शिव कुमार ने विरोध किया तो उक्त अरूण कुमार ने अपने साथियों के साथ सिपाही के साथ मारपीट कर दी और सिपाही की वर्दी भी फाड़ दी। घटना की सूचना पर पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार शुक्ल ने सीओ पटियाली व सीओ सहावर को मौके पर भेजा और मामले की जांच कराई। सीओ सहावर ने जांच रिपोर्ट एसपी को दे दी है। जांच में भाजपा नेता को दोषी बताया गया है।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”Crime News” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”post_tag” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें