उत्तर प्रदेश के बरेली जिला में भाजपा नेताओं की गुंडई सामने आई है। आरोप है कि एक आरोपी को छुड़ाने के लिए भाजपा के नेता थाने में पहुंचे और पुलिसकर्मियों के साथ मारपीट की। इतना ही नहीं धक्का-मुक्की के साथ उनकी वर्दी भी फाड़ दी। भाजपा के गुंडे आरोपी को छुड़ाने की मांग करते हुए पुलिसकर्मियों के निलंबन की बात कर रहे थे। एसएसपी बरेली जोगिंदर कुमार ने बताया कि आरोपी को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ कार्रवाई की गई है। हालांकि इस घटना थाने के भीतर हुई इस घटना का एक व्यक्ति ने वीडियो बनाकर वायरल कर दिया। इसमें भाजपा नेताओं की गुंडई साफ तौर पर दिख रही है। वह पुलिस कर्मियों के साथ गुंडागर्दी कर मारपीट कर रहे हैं।

अगले पेज पर देखें मारपीट का वीडियो….

दारोगा की पत्नी की फोटो की थी पोस्ट

जानकारी के मुताबिक, गुलाब नगर के रहने वाले एक दरोगा बरेली से बाहर तैनात हैं। पिछले साल ही उनकी शादी हुई है। दरोगा का आरोप है कि गुलाब नगर के रहने वाले नितिन पांडे ने उनकी पत्नी का अश्लील वीडियो फेसबुक पर पोस्ट कर दिया। जिसकी वजह से उनके परिवार को काफी शर्मिंदगी उठानी पड़ी। इसके बाद दरोगा ने शनिवार शाम को मामले की शिकायत किला पुलिस से की। जिस पर इंस्पेक्टर के आदेश पर थाना किला में नितिन पांडे के खिलाफ फेसबुक पर अश्लील वीडियो पोस्ट करने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया। गढ़ी चौकी इंचार्ज मनोज मिश्रा पुलिस टीम के साथ गुलाब नगर से नितिन पांडे को उठा लाए। उसे लाकर थाने में बिठा दिया गया।

भाजपा नेताओं ने पुलिसकर्मियों की वर्दी फाड़ी

मामले की सूचना पर गुलाब नगर के रहने वाले भाजपा नेता अमित तिवारी और भाजपा के महानगर महामंत्री मोहित कपूर वहां पहुंच गए। पुलिस का कहना है कि भाजपा नेता के साथ आये पांच छह लोग जबरन नितिन पांडे को ले जाने लगे। विरोध करने पर उन्होंने हाथापाई और गाली गलौज कर शीशा तोड़ दिया। इसके बाद तमाम भाजपा नेता इकट्ठे हो गए। उन्होंने जमकर हंगामा और गाली गलौज की। बवाल बढ़ने पर भाजपा के महानगर अध्यक्ष उमेश कठेरिया, महानगर महामंत्री यतिन भाटिया, उपाध्यक्ष देवेंद्र जोशी, क्षेत्रीय उपाध्यक्ष राम गोपाल मिश्रा समेत कई भाजपा नेता पहुंच गए। उन्होंने चौकी इंचार्ज और सिपाहियों पर भाजपा नेता मोहित कपूर को धक्का देने और मारपीट का आरोप लगाते हुए सस्पेंड करने की मांग की। आरोप है कि भाजपा नेताओं ने पुलिसकर्मियों के साथ मारपीट की उनकी वर्दी भी फाड़ दी। इस संबंध में भाजपा के जिला अध्यक्ष उमेश कठेरिया ने बताया कि पुलिस हमारे नेता अमित तिवारी के घर पर पहुंची थी। उन्हें थाने में बुलाया गया था। मारपीट करने वाले हमारे कार्यकर्ता नहीं थे, वह स्थानीय लोग थे।

सपा ने साधा निशाना

हालांकि इस संबंध में सपा नेता सुनील सिंह साजन ने भाजपा सरकार पर हमला करते हुए कहा कि एक तरफ भाजपा उत्तर प्रदेश में नारी सुरक्षा की बात करती है। जब युवक महिला का अपमान करने के आरोप में गिरफ्तार किया जाता है तो भाजपा नेता उसे छुड़ाने के लिए थाने में बवाल हंगामा और मारपीट करते हैं।

क्या कहते हैं जिम्मेदार

एसएसपी बरेली ने बताया कि आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने बताया कि भाजपा नेता अमित तिवारी के घर पर पुलिस नहीं गई थी बल्कि आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए गई थी। भाजपा नेता आरोपी को छुड़ाने की मांग कर रहे थे। उन्होंने बताया कि कानून-व्यवस्था के साथ खिलवाड़ करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। दोषियों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी।

[foogallery id=”179041″]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें