2019  के लोकसभा चुनावों में राजनैतिक पार्टियों के बीच दिलचस्प जंग देखने को मिलेगी। इस बार के लोकसभा चुनावों में कई बड़े दिग्गजों की साख दांव पर रहने वाली है। इनमें सबसे बड़ा नाम सपा अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का है जो कन्नौज से लोकसभा चुनाव लड़ने जा रहे हैं। बीजेपी ने भी अखिलेश यादव के सपा के गढ़ में घेरने के लिए अपनी रणनीति बनाना शुरू कर दिया है। इसके अलावा बीजेपी खेमे में कन्नौज से अखिलेश यादव के सामने प्रत्याशी को लेकर भी मंथन होना शुरू हो गया है।

VIP को मिल सकता है मौक़ा :

कन्नौज में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को घेरने के लिए भाजपा अपनी ख़ास रणनीति तैयार कर रही है। पिछली बार के चुनावों में यहाँ से अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल जीत कर संसद पहुंची थी। इस बार अखिलेश यादव ने डिम्पल को चुनाव न लड़ाने का ऐलान करते हुए खुद चुनाव मैदान में उतरने की बात कही है। वह पहले भी कन्नौज सीट से जीतकर सांसद बन चुके हैं। बीजेपी भी अखिलेश के खिलाफ अपनी तैयारी कर रही है। कन्नौज के बीजेपी जिलाध्यक्ष नरेंद्र राजपूत का कहना है कि यहाँ से बीजेपी कैंडिडेट का फैसला केंद्रीय नेतृत्व करेगा लेकिन इस सीट से कोई वीआईपी चेहरा ही कैंडिडेट होगा जिससे ये सीट हम जीत सके।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]कन्नौज में अखिलेश यादव को घेरने के लिए भाजपा रणनीति तैयार कर रही है[/penci_blockquote]

काफी कम वोटों से हारी थी बीजेपी

2014 के लोकसभा चुनावों में बीजेपी को कानपुर-बुंदलखंड की 10 लोकसभा सीटों में 9 पर पर जीत मिली थी लेकिन कन्नौज से बीजेपी को हारना पड़ा था। यहाँ से सपा से डिंपल यादव को 489,164 (43.9%) वोट मिले थे जबकि बीजेपी के सुब्रत पाठक ने कड़ी टक्कर देते हुए 469,257 (42.1%) वोट पाए थे। ऐसे में इस बार भी सपा के लिए यहां बीजेपी कांटे की टक्कर देने वाली है। बीजेपी जिलाध्यक्ष नरेंद्र राजपूत ने बताया कि विधानसभा चुनाव में बीजेपी को कन्नौज की तीन सीटों में 2 पर जीत हासिल हुई है। छिबरामऊ और तिर्वा विधानसभा सीटें बीजेपी के पास है। उन्होंने बताया कि अब हालात बदल गए है और पूरा जनपद बीजेपी के विकास कार्यो के साथ है। जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आएंगे, हमारी पकड़ इस सीट पर और भी मजबूत हो जायेगी।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”संबंधित खबरें” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”recent_posts” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें