उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज शाम प्रदेश भाजपा नेताओं और संगठन की बैठक होनी है. ये बैठक आगामी लोकसभा चुनावों की तैयारियों को लेकर होने वाली है. जिसमें भाजपा के कई नेता और मंत्री शामिल होंगे. इस दौरान कई मंत्रियों को फटकार का भी सामना करना पड़ सकता है.

गौरतलब है कि बीते दिनों भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष लखनऊ आये थे. उस दौरान राज्य सरकार, संगठन और संघ के बीच समन्वय बैठक का आयोजन हुआ था. इस बैठक में आरएसएस ने सरकार के कामकाज पर सवाल उठाते हुए मंत्रियों का कच्चा चिट्ठा खोलकर रख दिया.

संघ ने पिछली बैठक में राज्य सरकार के कुछ मंत्रियों से जताई थी नराज़गी:

जिसके बाद राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने राज्य सरकार के मंत्रियों को चुनावी ज़िम्मेदारी देने और उनकी जवाबदेही तय करने के सख्त निर्देश दिए थे. इसी कड़ी में आज संगठन ने योगी सरकार के मंत्रियों की बैठक बुलाई है.

इस बैठक में जहाँ संगठन राज्य सरकार के मंत्रियों को चुनावी ज़िम्मेदारी सौपेंगे, वहीं उनके क्रियाकलाप पर उनसे स्पष्टीकरण भी मांगेंगे.

आज शाम 6 बजे भाजपा कार्यालय में होने वाली इस बैठक में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडे , संगठन मंत्री सुनील बंसल, और वरिष्ठ पदाधिकारियों की मौजूदगी में सभी मुद्दों पर बातचीत होगी , हालांकि इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहेंगे.

संगठन लगा सकती है मंत्रियों की क्लास:

यह बिलकुल तय है कि इस बैठक में कई मंत्रियों की क्लास जरूर लगेगी. साथ ही इस बैठक में 2019 लोकसभा चुनाव को लेकर जिम्मेदारी भी तय की जाएगी।

पिछली बार भाजपा के खाते में यूपी से ही 73 सीटे गई थी, हालांकि उस दौरान प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मीकांत बाजपेयी  थे , जिन्होंने बाकायदा संगठन को में संचालन टोली बनाकर बेहतर परिणाम दिए थे।\

73 सीटों से ज्यादा का लक्ष्य:

सूत्रों की माने तो एक बार फिर भाजपा उसी तरह ही चुनाव लड़ने की रणनीति बना रही है लेकिन इस बार संचालन नए हाथों में है.

गौरतलब है कि संगठन और सरकार के बीच तालमेल न होने से कार्यकर्ताओ में भी रोष हुआ था, जिसका परिणाम उप चुनाव में देखने को भी मिला है.

इस बार तो संघ की भी नाराजगी देखने को मिल रही है. वही पिछले प्रदेश अध्यक्ष (लक्ष्मीकांत बाजपेयी)को भी दूर रखना, ऐसे में आज की बैठक काफी कुछ तय करेगी।

हालांकि इस बैठक से मीडिया को दूर रखा गया है, लेकिन इतना तय है, आज की बैठक 2019 के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण है

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें