भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुरू की गई महत्वाकांक्षी आयुष्मान भारत योजना का शुभारंभ देश के कोने-कोने में आज हो गया. इसी क्रम में रायबरेली में भी जिलाधिकारी, भाजपा नेताओं व अन्य अधिकारियों की मौजूदगी में आज इस कार्यक्रम की शुरुआत कर दी गयी है।

भाजपा विधायक, नेता और डीएम सहित कई अधिकारी कार्यक्रम में मौजूद रहे:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जहां एक तरफ झारखंड से आयुष्मान भारत योजना की शुरुआत की तो यूपी के कोने कोने में इस योजना की शुरुआत की गयी.

इसी कड़ी में रायबरेली जिले में भी आयुष्मान भारत योजना के शुभारंभ का कार्यक्रम आयोजित हुआ. जिले के बचत भवन में आयोजित इस कार्यक्रम में भाजपा नेताओं की मौजूदगी में योजना का फीता काटकर योजना की शुरुआत की गयी.

कार्यक्रम में सीएमओ द्वारा व्यवस्थाओं का भी अभाव दिखा, जिसके चलते विभाग की जमकर किरकिरी भी हुई।

व्यवस्थाओं के अभाव में डीएम को मिली किनारे की कुर्सी:

जिले में बचत भवन में आयोजित कार्यक्रम में व्यवस्थाओं का अभाव इस तरह दिखा की जिलाधिकारी को मुख्य मंच के किनारे की सीट पर जगह मिली और भाजपा विधायक, भाजपा जिलाध्यक्ष व अन्य नेता मंच की बीच की कुर्सियों पर विराजमान थे.

खुद स्वास्थ्य विभाग की तरफ से आयोजित कार्यक्रम में सीएमओ डाक्टर डी के सिंह को भी जिलाधिकारी की गरिमा का ख्याल नहीं आया और डीएम को किनारे की कुर्सी पर बैठाया गया।

15 लाख लोगों को मिलेगा योजना का लाभ : डीएम

कार्यक्रम के समापन के बाद जानकारी देते हुए डीएम संजय कुमार खत्री ने कहा कि जिला अस्पताल सहित 6 अन्य केंद्रों पर आयुष्मान भारत योजना के तहत गरीब मरीजों को पांच लाख तक का निःशुल्क इलाज प्रदान किया जाएगा.

भाजपा के सरेनी विधायक धीरेंद्र बहादुर सिंह ने भी भाजपा सरकार की योजनाओं का बखान किया।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”उत्तर प्रदेश की खबरें” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”uttar_pradesh_categories” orderby=”date”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें