अक्सर सुर्खियों में रहने वाले भाजपा के फायर ब्रांड विधायक संगीत सोम इस बार मैंगो पार्टी को लेकर चर्चा में हैं। सरधना विधानसभा से बीजेपी विधायक संगीत सोम ने रविवार को अपने कुशावली स्थित तेजस फार्महाउस में भव्य मैंगो पार्टी दी। वहीं इस मैंगो पार्टी के लिए 175 कुंतल आम मंगाए गए। मान जाए तो संगीत सोम ने इस मैंगो पार्टी के जरिये अपने जनसमर्थन हित सियासी कद को दिखाने की कोशिश की हालांकि उन्होंने इस मैंगो पार्टी को लोगों को संस्कृति से जोड़ने की कोशिश बताया।

मुजफ्फरनगर दंगों के बाद संगीत सोम की छवि फायरब्रैंड हिंदूवादी नेता की बनी थी। यूपी में बीजेपी सरकार बनने पर समर्थकों को उम्मीद थी कि सोम को मंत्री पद जरूर मिलेगा पर ऐसा नहीं हुआ। जब भी मंत्रिमंडल विस्तार की चर्चाओं ने जोर पकड़ा, उसी समय संगीत सोम के विरोधी भी सक्रिय दिखे। यह अलग बात है कि बाद में आरोप लगाने वाले पीछे हट गए। अब फिर से लखनऊ के गलियारों में कैबिनेट फेरबदल की चर्चा गर्म है। ऐसे में सोम फिर फ्रंटफुट पर हैं और इस बार शायद संगीत सोम मैंगो पार्टी का ये दांव आजमा रहे हैं।

पार्टी के 50 हजार निमंत्रण पत्र छपवाए गए हैं। पार्टी के लिए 175 क्विंटल आम बुक किए गए हैं। इसमें दशहरी, लखनवी, रसगुल्ला व गुलाब जामुन वैरायटी भी शामिल हैं। सभी खाट पर बैठकर आम का स्वाद लेंगे और हुक्का गुड़गुड़ाएंगे। इतनी बड़ी संख्या में मैंगो पार्टी को पूरा देशी अंदाज़ देने की कोशिश की गयी।

दावत में बड़ी संख्या में मेहमान, पांच हजार से अधिक कुर्सियां और सैकड़ों खाटों का इंतजाम

आसपास के गांव वाले न सिर्फ पार्टी का हिस्सा बनेंगे, बल्कि मेहमाननवाजी में भी हाथ बटाएंगे। मेहमानों के लिए आम व दूध के अलावा स्वादिष्ट व्यंजनों का भी बंदोबस्त किया गया है। भोजन के लिए तीन सौ मेज और बैठने के लिए पांच हजार से अधिक कुर्सियां और सैकड़ों खाटों का इंतजाम किया गया है।

हुक्के की कश लगाने वालों का भी पूरा खयाल

हुक्के की कश लगाने वालों का भी पूरा खयाल रखा गया है। दावत में आमंत्रित क्षेत्रीय लोगों के अलावा वीआईपी भी हैं। करीब 35 हजार कार्ड बटने की बात कही जा रही है। विधानसभा क्षेत्र और ठाकुर चौबीसी के हर गांव के परिवार से लोग दावत में पहुंचे। दावा किया गया कि इस दौरान 50 हजार से अधिक लोगो ने शिरकत की। वीआईपी के लिए अलग से पंडाल बनवाया गया है। जहां पर करीब तीस सोफे बिछाए गए।

ये भी पढ़ें- उन्नाव गैंगरेप केस: वीडियो वायरल होने के बाद अब तक 5 आरोपी गिरफ्तार

ये भी पढ़ें- कलानिधि नैथानी हो सकते हैं लखनऊ के नए एसएसपी, आईपीएस दीपक कुमार हटाये गए

ये भी पढ़ें- एसएसपी लखनऊ दीपक कुमार हटाए गए, कलानिधि नैथानी हो सकते हैं नए कप्तान

ये भी पढ़ें- SBI की मुख्य शाखा के प्रशासनिक भवन में 9वें तल लगी भीषण आग

ये भी पढ़ें- बाराबंकी में मुठभेड़: 50-50 हजार के दो डकैत ढ़ेर, इंस्पेक्टर सहित 3 पुलिसकर्मी घायल

ये भी पढ़ें- ससुराल और मायके पक्ष के बीच कई राउंड फायरिंग में दो महिलाओं की मौत

ये भी पढ़ें- पुराने लखनऊ को तीन पुलों के लिए मिले 274 करोड़ रुपये, राजनाथ करेंगे शिलान्यास

ये भी पढ़ें- गोरखपुर: जिला जेल (कारागार) में एसएसपी और डीएम ने किया औचक निरीक्षण

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें