उत्तर प्रदेश के मेरठ जिला के सरधना विधानसभा सीट से भाजपा विधायक संगीत सोम पर ईंट भठ्ठा के पार्टनर ने 50 लाख से अधिक रुपये हड़पने का आरोप लगाकर हड़कंप मचा दिया है। आरोप है कि संगीत सोम और उनके पिता को पीड़ित के पैसे देने को कहा था लेकिन ना ही पैसा मिला और ना ही भट्टा मिला। अब पीड़ित पीड़ित परिवार लगातार अधिकारियों के चक्कर काट रहा है।

अधिकारियों के यहां से पीड़ितों को सिर्फ आश्वाशन के अलावा कुछ नहीं मिल रहा है। पीड़ित का कहना है कि पैसे मांगने और अधिकारियों के पास जाने से नाराज विधायक उसे गोली मारने की धमकी दे रहा है। पीड़ित ने अपनी और अपने परिवार की सुरक्षा के लिए योगी सरकार से गुहार लगाई है। इसके अलावा पीड़ित परिवार ने मेरठ कमिश्नर डॉक्टर प्रभात कुमार के यहां पहुंच कर इंसाफ की गुहार लगाई है। इंसाफ ना मिलने पर पूरे परिवार के साथ कमिश्नरी चौराहे पर आत्महत्या करने की चेतावनी दी है।

विवादों में फंसे संगीत सोम :

उपनिबंधक सरधाना मेरठ को दिए गए प्रार्थना पत्र में राजकुमार पुत्र जोधासिंह निवासी राजपुर मोमिन परगना व तहसील सरधना जिला मेरठ ने कहा है कि सिमरन ठाकुर पत्नी संगीत सोम निवासिनी ग्राम आलमगीरपुर फरीदपुर परगना व तहसील सरधना जिला मेरठ ने अपनी संक्रमणीय भूमिधरी भूमि फसली वर्ष 1420-1425 के खाता संख्या 00308 के खसरा नंबर 607 रकवा 0.7400 हेक्टेयर, लगानी 17.00 रुपये सालाना से अपना समस्त भाग यानी विक्रय हेतु तयशुदा भूमि 0.57140 लगानी 13.15 रुपये सालाना, स्थित ग्राम राजपुर मोमिन को बेचने का सौदा 15,50,000 रुपये में पीड़ित के साथ तय करके अंकन 9 लाख रुपये बयाना पीड़ित से लिया था। 20 जनवरी 2017 को एक प्रतिज्ञा पत्र लिखकर रजिस्ट्री कराया गया था। जिसकी रजिस्ट्री कार्यालय उपनिबंधक सरधाना पर वही संख्या 1 जिल्द 7344 के पृष्ठ 357/370 पर क्रमांक 565 पर दिनांक 20 जनवरी 2017 दर्ज है।

इस इकरारनामे में बैनामा करने की अवधि 1 वर्ष की गई थी। पीड़ित ने एक नोटिस 19 दिसंबर 2017 के द्वारा सिमरन ठाकुर को 19 जनवरी 2018 को कार्यालय सरधना पर उपस्थित होकर पीड़ित के हक में बैनामा करने के लिए सूचना किया हुआ था। जिसके अनुपालन में पीड़ित सुबह 10:00 बजे से कार्यालय उपनिबंधक सरधाना के सम्मुख उपस्थित रहा लेकिन शाम को कार्यालय बंद होने तक उपस्थित रहा लेकिन सिमरन उपस्थित नहीं हुई।

रुपये मांगने पर मिल रहीं गाली और गोली मारने की धमकी

अब पीड़ित ने जब रुपये मांगे तो उसे जान से मारने की धमकी मिल रही हैं। पीड़ित ने सुरक्षा की गुहार लगाई है। आरोप है कि संगीत सोम से जब भी पैसा मांगा जाता है तो वह भद्दी-भद्दी गालियां और जान से मारने की धमकी देता है। परिवार में जवान दो बेटियां हैं जिनकी शादी है और पैसा मांगने पर संगीत सोम पैसे देने का वादा करते है लेकिन फिर भी पैसे नही मिलते। अब पीड़ित परिवार को बार-बार गोली मारने की धमकी दी जा रही है।

bjp mla sangeet som

इस बार संगीत सोम अपने किसी बयान से नहीं बल्कि एक इट भट्टे की पार्टनरशिप के मामले में फ़ंसते हुए नजर आ रहे हैं।

bjp mla sangeet som

ईंट के भट्टे की पार्टनरशिप में संगीत सोम संगीत के पिता पार्टनरशिप में भट्टे के संचालित में हुए बंटवारे को लेकर आज मेरठ के कमिश्नर ऑफिस पहुंचे।

bjp mla sangeet som

इन लोगों का आरोप है कि संगीत सोम के पिता और उनके बीच में ईटो का भट्टा चल रहा था।

bjp mla sangeet som

बंटवारे के बाद 53 लाख रूपया संगीत सोम और उनके पिता को देने थे लेकिन ना ही पैसा मिला और ना ही भट्टा मिला।

bjp mla sangeet som

पीड़ित परिवार लगातार अधिकारियों के चक्कर काट रहा है लेकिन आश्वाशन के अलावा कुछ नहीं मिलता है।

bjp mla sangeet som

इन लोगों का आरोप है कि संगीत सोम से जब भी पैसा मांगा जाता है तो वह भद्दी-भद्दी गालियां और जान से मारने की धमकी देता है।

bjp mla sangeet som

जान से मारने की मिल रही धमकी :

पीड़ित परिवार में दो जवान बेटियां हैं जिनकी शादी है।

bjp mla sangeet som

संगीत सोम से पैसा मांगने पर वह पैसे देने का वादा करते है लेकिन फिर भी पैसे नही मिलते हैं।

bjp mla sangeet som

अब पीड़ित परिवार को बार-बार गोली मारने की धमकी दी जा रही है।

bjp mla sangeet som

ऐसे में पीड़ित परिवार ने मेरठ कमिश्नर डॉक्टर प्रभात कुमार के यहां पहुंच कर इंसाफ की गुहार लगाई है।

bjp mla sangeet som

इंसाफ ना मिलने पर पूरे परिवार के साथ कमिश्नरी चौराहे पर आत्महत्या करने की चेतावनी दी है।

bjp mla sangeet som

अब देखना है कि बीजेपी विधायक संगीत सोम की दबंगई के चलते उन्हें इंसाफ मिलता है कि नहीं।

bjp mla sangeet som

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें