मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली उत्तर प्रदेश की वर्तमान भाजपा सरकार भले ही महिला सुरक्षा और अपराध नियंत्रण के लाख दावे कर ले लेकिन इसकी हकीकत बयानबाजी से कोसो दूर है। ताजा मामला गौतमबुद्ध नगर जिला का है यहां रहने वाले मर्चेंट नेवी के कप्तान की पत्नी को किसी और ने धमकी नहीं बल्कि भाजपा विधायक ने दी है। सारकॉइडोसिस बीमारी से ग्रसित पीड़िता का आरोप है कि विधायक ने उससे 8 लाख रुपये की भी मांग की। इसकी शिकायत पीड़िता ने जब स्थानीय पुलिस से की तो पुलिस ने मदद करने की बयाज पीड़िता पर ही विधायक को धमकी देने का आरोप लगा दिया। डरी हुई महिला ने एसएसपी से शिकायत की लेकिन सत्ता की हनक के आगे उसे न्याय नहीं मिला। पीड़िता ने डीजीपी, प्रमुख सचिव से लेकर मुख्यमंत्री तक का न्याय के लिए दरवाजा खटखटाया लेकिन उसे कहीं से मदद नहीं मिली। मजबूर होकर पीड़िता ने प्रधानमंत्री कार्यालय में शिकायत की तो पीएमओ की तरफ से गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी को मामले की जांच कर कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जनपद गौतमबुद्ध नगर उत्तर प्रदेश को दी गई शिकायत के अनुसार, पीड़िता शुभकामना अपार्टमेंट सेक्टर-50 की रहने वाली है। पीड़िता का कहना है कि वह आलोक विहार सेक्टर 50 के परिसर में वर्ष 1913 से एक ब्यूटी पार्लर संचालित कर रही है। इस जगह को मैंने वहां संचालित FDDI सहकारी आवास समिति से 7200 रुपए प्रतिमाह किराए पर लिया हुआ है। इसके एवज में पीड़िता ने सोसाइटी को 1,50,000 रुपये चेक संख्या 254 दिनांक 7 जनवरी 2013 (Kotak Mahindra Bank) के द्वारा सिक्युरिटी के रूप में दिया हुआ था।

जनवरी 2018 में सोसाइटी की तरफ से संजीव अबरोल जोकि विनोद कटियार (भाजपा विधायक भोगनीपुर, कानपुर देहात) पुत्र अज्ञात निवासी बी-47 सेक्टर-51 नोएडा गौतमबुद्ध नगर के पार्टनर भी हैं। वह पीड़िता के पास गए और उन्होंने कहा कि आपको आगे ब्यूटी पार्लर चलाना है तो आप विधायक विनोद कटियार को 8 लाख रुपये दे दो। नहीं तो यह ब्यूटी पार्लर का स्पेस हम आप से खाली करा देंगे और 8 लाख रुपये ना देने पर उन्होंने अंजाम भुगत लेने की धमकी दी और वापस चले गए।

मई 2018 तक तो सब ठीक चलता रहा है लेकिन 9 जून 2018 को दोपहर 4:00 बजे के आसपास थाना सेक्टर-49 से कुछ पुलिस वाले मेरे ब्यूटी पार्लर पर आए और मुझसे कहा कि आप के खिलाफ थाने में विधायक विनोद कटियार की तरफ से शिकायत आई है। अपने पिछले 2 वर्षों से ब्यूटी पार्लर का किराया सोसाइटी को नहीं दिया है और किराए का तकाजा करने के दौरान अपने विधायक विनोद कटियार को गाली गलौज की है और जान से मारने की धमकी दी।

पीड़िता का कहना है कि वह उपरोक्त सोसाइटी का किराया मई 2018 तक निरंतर देती रही। इसकी रशीद की छाया प्रति संलग्न करके भी अधिकारियों को भेजी है। पीड़िता के पास सोसाइटी का कुछ भी बकाया नहीं है। विधायक विनोद कटियार अपने पद और गुंडई का प्रयोग करते हुए पुलिस द्वारा मुझे प्रताड़ित कर रहे हैं और हमसे जबरदस्ती 8 लाख रुपये वसूलना चाहते हैं।

पीड़िता ने बताया कि उसके पति मर्चेंट नेवी में कप्तान के पद पर कार्यरत हैं। वह वर्ष के आठ महीनें बाहर रहते हैं। मैं यहां अपने बच्चों के साथ रहती हूँ। पीड़िता सारकॉइडोसिस नाम की गंभीर बीमारी से पीड़ित है। जिसकी वजह से उसका स्वास्थ्य बहुत खराब रहता है। पीड़िता को डर है कि विधायक विनोद कटियार मेरे साथ या मेरे बच्चों को साथ कोई अनहोनी ना कर दे। इसलिए पीड़िता ने विधायक विनोद कटिहार के खिलाफ सख्त कार्यवाही करने और अपने और परिवार की सुरक्षा की गुहार लगाई है।

पीड़िता ने यह शिकायत प्रधानमंत्री भारत सरकार, मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश सरकार, मुख्य सचिव उत्तर प्रदेश शासन, पुलिस महानिदेशक उत्तर प्रदेश लखनऊ, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक मेरठ जोन और राष्ट्रीय महिला आयोग नई दिल्ली को भेजी है। पीएमओ ने गौतमबुद्ध नगर डीएम को कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। गौरतलब है विधायक की गुंडई का ये पहला मामला नहीं है इससे पहले वह एक पुलिसकर्मी को वर्दी उतरवाने की धमकी दे चुका है इसका वीडियो भी वायरल हुआ था।

Vinod Kumar Katiyar threat to Merchant Navy officer wife

ये भी पढ़ें-

शहीद की शहादत के 19 साल बाद भी परिवार को नहीं मिली नौकरी

हरदोई: तेज रफ्तार बस खाई में घुसी, बाल-बाल बचे 35 यात्री

जौनपुर में भीषण सड़क हादसा: ट्रेलर से कुचलकर कर 6 लोगों की मौत

भाजपा विधायक विनय कटियार ने दी मर्चेंट नेवी के अधिकारी की पत्नी को धमकी

बलरामपुर अस्पताल में सेहत से खिलवाड़, ओटी में एक्सपायर्ड इंजेक्शन

बलरामपुर अस्पताल में वार्ड ब्वॉय ने लगाया गलत इंजेक्शन, 10 मरीजों की हालत बिगड़ी

लखनऊ जिला कारागार में तिहाड़ जेल की तरह कैदियों से मुलाकात होगी

बाराबंकी: डीसीएम और कार की भीषण टक्कर में चार की मौत, एक घायल

बाराबंकी: अय्यासी का अड्डा बना शिक्षा का मंदिर उच्च माध्यमिक विद्यालय

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें