आज भाजपा के मुस्लिम एमएलसी बुक्कल नवाब ने हिन्दू परम्परा के अनुसार गौदान किया. एमएलसी बुक्कल नवाब ने अपने पुश्तैनी गाँव जियामाऊ स्थित राधा कृष्ण के मंदिर पहुँच कर गौदान संकल्प किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि परलोक जाने से पहले हर किसी को गौदान करना चाहिए.

जियामऊ गाँव में राधा कृष्ण मंदिर पर सम्पन्न की गौ दान की विधि:

भारतीय जनता पार्टी के एमएलसी बुक्कल नवाब ने आज अपने पुश्तैनी गाँव जियामऊ में राधा कृष्ण मंदिर पर गौदान की विधि की. इस दौरान उन्होंने बताया कि पूरी दुनिया के हर धर्म चाहे वे हिन्दू हो, या मुस्लिम, या चाहे सिख, इसाई और बुद्धिष्ट आदि कोई भी धर्म हो, सभी ने एक आवाज में किसी बात को स्वीकार किया है तो वह है मृत्यु.

उन्होंने कहा कि जो इस दुनिया में आया है, उसे वापस भी जाना है. इसलिए परलोक जाने से पहले हमको कुछ ऐसे काम करने चाहिए जो व्यक्ति को परलोक की परेशानियों से बचा सकें. इसी कड़ी में सबसे बड़ा दान गौदान है.

बताया कि पिता ने भी किया था गौ दान:

गौदान के बारे में बताते हुए एमएलसी बुक्कल नवाब ने कहा कि गाय के एक सींग में ब्रह्मा निवास करते है तो दूसरे सींग में विष्णु. वहीं मस्तक में महादेव बसते है. उन्होंने बताया कि गाय के आँखों में सूर्य और चंद्रमा है और पेट में पृथ्वी.

बुक्कल नवाब ने बताया कि इन्ही बातों को जान कर उनके पिता स्वर्गीय दादा नवाब (पायलेट) कुडियाघात रूमी गेट के पास शंकर भगवान का मंदिर बनवाया था. इतना ही नहीं भाजपा एमएलसी के पिता ने भी कुडियाघाट पर ही गौदान किया था.

उन्होंने कहा कि गाय हमारी माता है और उसी माता का हमे आदर करना चाहिए.

बता दें कि इससे पहले भी बुक्कल नवाब ने हजरतगंज स्थित हनुमान मंदिर में घंटा चढ़ाया था. जिसके बाद आज एमएलसी ने पूरे विधि विधान से गौदान विधि सम्पन्न की.

Photos: भाजपा एमएलसी बुक्कल नवाब ने किया गौ दान

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें