2019 के लोकसभा चुनावों की तैयारियों में सभी पार्टियां लग गयी हैं। भाजपा जहाँ सत्ता में वापसी के लिए पूरी ताकत से चुनाव मैदान में उतरने को तैयार है तो वहीँ उसका अन्य विपक्षी दल मिलकर बीजेपी का विजय रथ रोकने की तैयारी कर रहे हैं। बीजेपी की तरफ से इस बार के लोकसभा चुनावों में कई वर्तमान सांसदों के टिकट काटे भी जा सकते हैं। इसी क्रम में एक ऐसा भी बीजेपी सांसद है जो बसपा सुप्रीमों मायावती के पैर छूता है और उन्हें अपनी बहन मानता है।

अशोक दोहरे करते हैं मायावती का सम्मान :

दलित उत्पीड़न को लेकर प्रधानमंत्री मोदी को चिट्ठी लिखने वाले इटावा के भाजपा सांसद अशोक दोहरे आज भी मायावती को दिल से इज्जत देते हैं। कहीं भी मुलाकात होने पर उनके पैर छूकर आर्शीवाद लेते हैं। बीजेपी सांसद अशोक दोहरे ने कहा है कि राजनीति में हमारे विचार और दल अलग हो सकते हैं, लेकिन व्यक्तिगत तौर पर मैं बहन जी को आज भी अपनी बड़ी बहन मानता हूं। उन्होंने मुझ जैसे कई कार्यकर्ताओं को पार्टी में जगह दी। उन्हीं के बदौलत कई दलित नेता देश व प्रदेश की सियासत में आए। मीडिया में टिकट कटने को लेकर उन्होंने कहा कि ये सब खबरें गलत हैं। इटावा से पार्टी मुझे ही चुनाव में उतरेगी और मुलायम सिंह यादव के गढ़ में दोबारा कमल खिलेगा। हमारी पार्टी के कुछ नेता साजिश के तौर पर सोशल मीडिया में हम पर वार कर रहे हैं।

आरक्षण पर बोले बीजेपी सांसद :

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय और दिल्ली के जामिया मिलिया विश्वविद्यालय में दलितों के लिए आरक्षण की मांग की थी। इस मामले पर बीजेपी सांसद ने कहा कि बाबा साहेब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर ने जब इस देश का संविधान बनाया तब इस देश के अंदर दलित, महादलित, अल्पसंख्यक को उनके स्थिति के हिसाब से आरक्षण दिया गया। संवैधानिक अधिकार भी दिए गए हैं लेकिन जमीन में आज भी उन्हें नहीं उतारा गया। भाजपा सांसद ने कहा कि हमारी सरकार से मांग है कि मुस्लिम विश्वविद्यालय ही नहीं, अन्य शिक्षण संस्थानों में भी दलितों को उनके कोटे के तहत आरक्षण मिले।

ये भी पढ़ें-

भाजपा नेता के घर की महिलाओं ने सहायक अध्यापिका को लाठी से पीटा

लखनऊ: छुटपुट घटनाओं के लिए एंटी डकैती सेल का गठन

अपना दल के सांसद के गुर्गों की गुंडई, सभा में VDO का मोबाइल छीन की बदसलूकी

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें