एक बार फिर भाजपा के एक सांसद ने भाजपा के ही मंत्री पर आरोप लगाये हैं. घोसी से बीजेपी के सांसद हरिनरायण राजभर ने राज्य शिक्षा मंत्री अनुपमा जायसवाल पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाए हैं. सांसद हरिनारायण ने मंत्री के खिलाफ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा है.

घोसी सांसद हरिनरायण ने दिया सीएम योगी को शिकायती पत्र: 

मऊ जिले के घोसी से भाजपा सांसद हरिनारायण राजभर ने सीएम योगी को पत्र लिख कर यूपी की बेसिक शिक्षा और बाल विकास एवं पुष्टाहार मंत्री अनुपमा जायसवाल पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाए हैं. सांसद ने अपने पत्र में लिखा है कि बेसिक शिक्षा मंत्री ने जूते-मोजे के टेंडर में भारी गड़बड़ी की है. इसमें विभाग के अधिकारी भी शामिल हैं. अपने करीबियों को फायदा पहुंचाने के लिए टेंडर में खेल किया गया है.

bjp-mp-harinarayan-rajbhar-corruption-charges-against-anupama-jaiswal

2 महीने में ही फट गये 266 करोड़ के जूते, नंगे पैर आने को मजबूर बच्चे

गौरतलब है कि योगी सरकार ने सत्ता में आने के बाद ही प्राथमिक स्कूलों में बच्चों को जूते-मोज़े दिवाली के अवसर पर वितरित करवाए थे. जिसके बाद खराब गुणवत्ता के चलते महीने भर में ही जूते फट गये थे. इससे सरकार की काफी किरकिरी भी हुई थी.

उसी कड़ी में जब घोसी के सांसद ने मऊ में जाँच करवाई तब इस बात का भी खुलासा हुआ कि पिछले 10 महीने से बाल विकास एवं पुष्टाहार विभाग की तरफ से दिया जाने वाला पौष्टिक आहार भी सप्लाई नहीं किया जा रहा है.

सांसद ने अपने पत्र में इस बात की भी सूचना देते हुए शिक्षामंत्री अनुपमा जायसवाल और उनके अधिकारियों पर बदें स्तर के घोटाले और धोखाधड़ी का भी आरोप लगाया. उन्होंने पत्र में लिखा के मंत्री के इस तरह से कृत से सरकार की छवि धुलित हो रही है.

इसी के साथ घोसी सांसद हरिनरायन राजभर ने इस मामले में सीएम योगी को पत्र लिख कर जांच कराकर त्वरित कार्यवाही करने की मांग की है.

स्कूल चलो अभियान: फटे जूते-फटे बैग, कैसे जाये बच्चे स्कूल

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें