2019 के लोकसभा चुनावों की हलचल शुरू होने के साथ ही राजनीतिक दलों में भगदड़ मचने का सिलसिला शुरू हो चुका है। चुनावों की शुरुआत से पहले ही कई नेता पार्टियां बदल रहे हैं या फिर बदलने की तैयारी कर रहे हैं। इस बीच सोशल मीडिया पर एक तस्वीर तेजी के वायरल हो रही है जिसके कई सियासी मायने निकाले जा रहे हैं। इस तस्वीर में भाजपा के बड़े सांसद किसी कमरे में पूर्व सीएम और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ बैठे हुए नजर आ रहे है जिसके बाद नयी चर्चाएँ शुरू हो गयी हैं।

लगाये जा रहे कई मायने :

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही ये तस्वीर यकीनन सभी के मन में कई सवाल खड़े कर रही है। जिस पार्टी के खिलाफ अब तक अखिलेश यादव लड़ते आये हैं, उसी पार्टी के सांसद के साथ वे चाय पीते नजर आ रहे हैं। हालंकि किसी दूसरे दल या पार्टी के नेताओं से मिलना कोई बड़ी बात नहीं है लेकिन 2019 के लोकसभा चुनाव को देखते हुए ये मुलाकात कुछ अलग इशारे कर रही है। कमरे में अखिलेश यादव और जगदंबिका पाल के बीच हुई बात अभी तक पर्दे में है लेकिन वायरल हो रही इस फोटो ने सियासी हलचल मचा दी है।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]तस्वीर में भाजपा सांसद जगदंबिका पाल और अखिलेश यादव एक साथ बैठे नजर आ रहे है[/penci_blockquote]

पाला बदलने में हैं माहिर :

जगदंबिका पाल ने अपना सियासी सफर कांग्रेस के साथ शुरू किया था। इसके बाद उन्होंने नरेश अग्रवाल और राजीव शुक्ला के साथ मिलकर कांग्रेस पार्टी को तोड़ा और अखिल भारतीय लोकतांत्रिक कांग्रेस का गठन किया और कल्याण सिंह की सरकार को अपना समर्थन दिया। वे यूपी के ऐसे नेता हैं जो एक दिन के लिए मुख्यमंत्री भी बन चुके हैं। साल 2009 में जगदंबिका पाल कांग्रेस के टिकट पर सांसद चुने गए थे। 2014 में वे कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हो गए और फिर सांसद चुने गए। अपने उतार-चढ़ाव भरे राजनीतिक सफर में उनका टिकट अब उन्होंने बीजेपी में खतरे में पड़ता हुआ दिखाई दे रहा है। यही कारण है कि वे बीजेपी का साथ छोड़ सपा ज्वाइन कर सकते हैं।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”Inline Related Posts” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”uttar_pradesh_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें