यूपी के जालौन दौरे पर पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सभा में उस समय हड़कंप मच गया जब सुरक्षा घेरा तोड़कर एक महिला सीएम के मंच के करीब पहुंच गई। महिला ने बताया कि वह अपनी शिकायत लेकर अधिकारियों के पास कई बार गईं लेकिन अधिकारियों ने उनकी शिकायत को तवज्जो नहीं दिया। यही वजह है कि वह सीएम से अपनी बात कहना चाहती थी। महिला का कहना है कि हमीरपुर के बीजेपी सांसद पुष्पेन्द्र चंदेल ने उनकी 50 बीघा जमीन कब्जा कर रखा है। महिला का कहना है कि वह सीएम योगी आदित्यनाथ से अधिकारियों की अनदेखी की शिकायत करना चाहती थी। लेकिन उसे नहीं मिलने दिया गया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को टाउनहाल मैदान में जनसभा करने के बाद मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण किया। इसके बाद सीएम ने जिला पंचायत सभागार में अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। सीएम के प्रथम बार जालौन दौरे को लेकर अधिकारियों कर्मचारियों ने गुरुवार को पूरे दिन पसीना बहाया। जिला पंचायत भवन को दुल्हन की तरह सजा दिया गया था। कहीं किसी तरह की कमी न रह जाए इसके लिए अधिकारी जायजा लेते रहे। शहर की सड़कों को चमाचम कराया गया और डिवाइडर पुतवा दिए गए थे। सबकुछ अच्छा दिखाई दे इसके लिए सड़कों की लाइट व्यवस्था को दुरुस्त किया गया था।

387 करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण

जालौन दौरे पर पहली बार पहुंचे सीएम योगी ने 387 करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया। सीएम योगी ने कहा कि बुन्देलखण्ड वीर सपूतों की धरती है। सीएम ने कहा कि सीएम 8.85 हजार गरीबों की हमारी सरकार ने मदद की। 40 लाख लोगों को शौचालय दिए, 32 लाख गरीबों तक बिजली पहुंचाई। सरकार पूरी मंशा के साथ काम कर रही है, शिक्षा से ही अच्छे-बुरे का ज्ञान होगा। सीएम ने कहा कि जिन किसानों ने 31 मार्च 2016 तक एक लाख रुपये तक का ऋण लिया था उन किसानों के लिए सरकार ने राहत देते हुए जिला स्तर पर कमेटी बनाकर माफ करवा दिया।

पहली बार बुंदेलखंड के अंदर दलहन और तिलहन का समर्थन मूल्य घोषित होगा

सीएम ने कहा इसी प्रकार किसानों की आय दोगुनी हो इसलिए एक नाइ कार्य संस्कृति प्रदेश के अंदर विकसित की जा रही है। सीएम ने कहा कि मुझे बताते हुए प्रसन्नता है कि पहली बार बुंदेलखंड के अंदर दलहन और तिलहन का समर्थन मूल्य सरकार घोषित करने जा रही है। हम लोगों ने कहा कि दलहन और तिलहन का भी उचित दाम किसनों को देंगे। सीएम ने कहा कि गेंहू का पहली बार समर्थन मूल्य से अधिक कीमत सरकार देने जा रही है। 110 रुपये केंद्र सरकार ने समर्थन मूल्य के बढ़ाये हैं। प्रत्येक किसान को हमारी सरकार 10 अतिरिक्त प्रतिकुंतल देने जा रही है। सीएम ने कहा कि सरकार के कार्य के साथ आम जन की सहभागिता हो।

पूरे शहर की किलेबंदी कर चप्पे-चप्पे थी पुलिस तैनात

मुख्यमंत्री के दौरे को लेकर पूरे शहर की किलेबंदी कर दी गई थी। जनसभा से लेकर मेडिकल कालेज व पुलिस लाइन जिस रूट से भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का काफिला गुजरा, वहां चप्पे चप्पे पर पुलिस फोर्स तैनात रहा। जनसभा स्थल पर त्रिस्तरीय सुरक्षा घेरा था। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करीब साढ़े चार घंटे तक शहर में रहे। जीआईसी में जनसभा, विकास कार्यो का शिलान्यास व लोकार्पण करने के बाद मुख्यमंत्री ने राजकीय मेडिकल कालेज का निरीक्षण किया। बाद में विकास कार्यो व कानून व्यवस्था को लेकर जिला पंचायत सभागार में अधिकारियों के साथ बैठक की। पुलिस लाइन से लेकर जीआईसी तक कई जगहों पर बेरीकेडिंग की गई थी।

दूसरे जिलों की पुलिस रही तैनात

जिले में मौजूदा फोर्स के अलावा दूसरे जनपदों से भी पुलिस फोर्स सीएम सुरक्षा के लिए मंगाया गया था। फोर्स की आमद होने के बाद गुरुवार सुबह सेंगर पैराडाइज में डीएम डा. मन्नान अख्तर, पुलिस अधीक्षक अमरेंद्र प्रसाद सिंह ने सुरक्षा में लगे अधिकारियों व पुलिस कर्मियों को निर्देश दिया था कि मुख्यमंत्री के कार्यक्रम के दौरान संबंधित रूटों पर किसी भी अनाधिकृत व्यक्ति का प्रवेश न दिया जाए। अगर सुरक्षा में किसी तरह की बेपरवाही होती तो कड़ी कार्रवाई की जाती। ड्यूटी चार्ट के हिसाब से कर्मचारी अपने अपने प्वाइंट पर मुस्तैद रहे।

ये भी पढ़ें- बलात्कार का आरोपी भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर गिरफ्तार

ये भी पढ़ें- एसएसपी कार्यालय में रेप के आरोपी विधायक का हाईवोल्टेज ड्रामा, पत्रकारों से मारपीट

ये भी पढ़ें- कारोबारी को मासूम बेटे के सामने पीजीआई थाने में बर्बर तरीके से पीटा

ये भी पढ़ें- श्रावस्ती: किशोरी से गैंगरेप कर बनाया वीडियो, वायरल करने की धमकी

ये भी पढ़ें- बिना महिला सदस्य के 10 सदस्यों की सीबीआई टीम उन्नाव पहुंची

ये भी पढ़ें- सीतापुर में महिला से चार युवकों ने किया गैंगरेप

ये भी पढ़ें- रेप पीड़िता ने पूरे परिवार के साथ मुख्यमंत्री आवास के बाहर किया आत्मदाह का प्रयास

ये भी पढ़ें-  सपा कार्यकर्ताओं की गुंडई: युवक को पार्टी कार्यालय के पास बुरी तरह पीटा

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें