नमो बुद्धाय जन सेवा समिति के तत्वाधान में रविवार को ‘भारतीय सविधान’ के सम्मान में रमाबाई आंबेडकर मैदान में एक विशाल रैली आयोजित की गई। रैली की शुरुआत डॉ. भीमराव रामजी आंबेडकर और काशीराम की मूर्ति पर पुष्प अर्पित कर की गई। इस महारैली में प्रदेश के विभिन्न जिलों से हजारों की संख्या में लोग मौजूद रहे। यह पहला मौका है जब प्रदेश के भारी संख्या में लोग भारतीय संविधान के सम्मान को लेकर एक साथ गैर राजनीतिक विकल्प के तौर पर बहराइच की सांसद सावित्री बाई फुले के नेतृत्व में एक साथ एक मंच पर दिखायी दिये। रैली में जितनी भीड़ की उम्मीद थी उतनी भीड़ नहीं जुट पाई। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने सावित्री बाई को डॉ. भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा मोमेंटो के रूप में भेंट की।

रमाबाई अंबेडकर मैदान में भारतीय सविधान के सम्मान में बहुजन मूलनिवासी अल्पसंख्यक मैदान में नमो बुद्धाय जन सेवा समिति उत्तर प्रदेश द्वारा आयोजित महारैली में मुख्य अतिथि बहराइच से बीजेपी सांसद साध्वी सावित्री बाई फुले ने हुंकार भरते हुए कहा कि मैं सांसद हूं सब जानती हूं लोकसभा व राज्यसभा के दोनों सदनों में जो हो रहा है, उससे कहीं न कहीं संविधान कमजोर हो रहा है। चाहे पिछड़े वर्ग के हितों का बिल हो या फिर लोकसभा में लम्बित पदोन्नति में आरक्षण बिल हो, कोई भी पार्टी इसे पास नहीं कराना चाहती। मुझे सांसद बने रहने व टिकट की कोई चिन्ता नहीं है, मुझे संविधान व आरक्षण को बचाने की चिन्ता है। अपने समाज के लिये हमने अपना घर-बार छोड़ दिया है, अब हमारा एक ही लक्ष्य है कि दलित व पिछड़े वर्ग के लोगों को एकजुट करके उनके अधिकारों को उन्हें दिलाया जाये। उन्होंने बताया कि आज महारैली ने इतिहास लिखा, जिसमें पूरे देश से बाबा साहब के अनुआयियों ने भाग लिया। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार दलित विरोधी है। भाजपा सांसद ने अपनी ही पार्टी पर भेदभाव का आरोप लगाते हुए जमकर हमला बोला।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”हिंदी की खबरें” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”post_tag” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें