विपक्ष के अलोकतांत्रिक रवैये के विरोध में प्रधानमंत्री व अमित शाह सहित भाजपा सांसद आज उपवास कर रहे है। इस दौरान देश भर के विभिन्न संसदीय क्षेत्र के सांसद उपवास पर हैं। इस दौरान सभी लोग अपने क्रियाकलापों को जारी रखा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में केन्द्रीय मंत्री जेपी नड्डा उपवास पर रख रहे हैं। उधर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय अपने संसदीय क्षेत्र चंदौली जिला मुख्यालय में उपवास कर रहे हैं।

कौन कहां करेगा उपवास

प्रदेश महामंत्री विद्यासागर सोनकर ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रदेश अध्यक्ष डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय अपने संसदीय क्षेत्र चंदौली में उपवास कर रहे हैं। इसके साथ ही सभी लोकसभा सदस्य अपने संसदीय क्षेत्र के जिला मुख्यालय पर सुबह 10 बजे से सायं 04 बजे तक उपवास पर हैं। इसके साथ ही केन्द्रीय मंत्री जेपी नड्डा वाराणसी, राज्यसभा सांसद सकलदीप राजभर आजमगढ़, अशोक बाजपेयी रायबरेली, विजयपाल तोमर अमेठी, कांता कर्दम शामली, हरनाथ यादव मैनपुरी, अनिल अग्रवाल फिरोजाबाद में उपवास कर रहे हैं। प्रदेश उपाध्यक्ष शिवनाथ यादव एवं प्रदेश मंत्री प्रकाश पाल को संगठन द्वारा समन्वय की जिम्मेदारी सौंपी है।

2,000 सांसद-विधायक करेंगे उपवास

बता दें कि विपक्ष के गतिरोध की वजह से संसद के बजट सत्र के सुचारू रूप से नहीं चलने के खिलाफ यह उपवास के रखा गया है। पीएम मोदी के नेतृत्व में 2,000 सांसद, विधायक और विधान परिषद सदस्य उपवास कर रहे हैं। हालिया संसद सत्र में कोई कामकाज न होने के विरोध में बीजेपी देश के सभी 600 जिला मुख्यालयों में उपवास करने जा रही है। पीएम मोदी ने पार्टी नेताओं से कहा कि वे उपवास के दौरान मीडिया और लोगों से बातचीत करें और बताएं कि कांग्रेस ने किस तरह से संसद में गतिरोध पैदा कर रखा है।

सार्वजनिक जगहों पर खाने से बचने को दी गयी सलाह

बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं ने अपने पार्टी नेताओं को सार्वजनिक जगहों पर खाने से बचने या खाते हुए कैमरे की जद में आने से बचने की सलाह दी है। गौरतलब है कि भाजपा ने कांग्रेस के उपवास के दौरान एक फोटो ट्वीट की थी, जिसमे कांग्रेस नेता उपवास से पहले छोला भटूरे खाते दिख रहे थे, जिसके बाद भाजपा ने इस बात को हथियार बनाकर उनकी काफी फजीहत की थी।

ये भी पढ़ेंः 2019 में सपा-बसपा मिलकर करेंगे भाजपा को सत्ता से बाहर- शिवपाल यादव

ये भी पढ़ेंः नौटंकी देखने गई दलित युवती की गला रेत कर हत्या

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें