लखनऊ में आज भारतीय जनता पार्टी ने 2 अप्रैल से शुरू होने वाले “स्कूल चलो अभियान” के बारे में पत्रकारों को बताया। पार्टी प्रदेश प्रवक्ता डॉ० चंद्रमोहन ने बताया कि सरकार नए राजकीय स्कूलों की स्थापना, शिक्षकों के प्रशिक्षण पर विशेष ध्यान दे रही है। 

सरकार करवाएंगी बेसिक स्कूलों में फर्नीचर की व्यवस्था:

प्रदेश पार्टी मुख्यालय पर पत्रकारों से चर्चा करते हुए प्रदेश प्रवक्ता डा0 चन्द्रमोहन ने कहा कि बच्चे ही देश का भविष्य है और इन्हें गुणवत्ता परक शिक्षा दिए बगैर उत्तर प्रदेश को सर्वोत्तम प्रदेश बनाने की दिशा में तेजी से आगे नहीं बढ़ा जा सकता है। इसी ध्येय को सामने रखकर प्रदेश की भाजपा सरकार छात्रों को सुलभ और गुणवत्तापरक शिक्षा देने को पूरी तरह संकल्पबद्ध है। पहली बार प्रदेश सरकार हर बेसिक स्कूल में फर्नीचर मुहैया कराने जा रही है। अब कोई भी बच्चा जमीन पर बैठकर नहीं पढ़ेगा। इसके लिए सरकार ने बजट में 500 करोड़ रुपए का प्रावधान किया है।

होगी नए राजकीय स्कूलों की स्थापना:

प्रदेश प्रवक्ता डा0 चन्द्रमोहन ने कहा कि कक्षा एक से आठ तक के बच्चों को मुफ्त पुस्तकों और यूनिफार्म देने का प्रबंध भी सरकार ने किया है। इतना ही सरकारी स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों को निःशुल्क स्कूल बैग भी मिलेगा। माध्यमिक शिक्षा का स्तर सुधारने के लिए सरकार ने पहली बार 480 करोड़ रुपए का प्रावधान बजट में किया है। नए राजकीय स्कूलों की स्थापना, शिक्षकों के प्रशिक्षण पर सरकार का विशेष ध्यान है। इसके लिए सरकार ने विशेष रूप से 160 करोड़ रुपए का प्रावधान किया है।

बनाया मध्याहन भोजन अधिक पोषक:

प्रदेश प्रवक्ता डा0 चन्द्रमोहन ने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में भाजपा सरकार बगैर किसी भेदभाव के ‘सबका साथ-सबका विकास’ के मूलमंत्र के साथ आगे बढ़ रही है। सरकार की पूरी कोशिश है कि यूपी में पढ़ने वाला छात्र किसी भी प्रतिस्पर्धा में कहीं भी पीछे न रहे। इसके लिए मध्याहन भोजन योजना को और पोषक बनाया गया है। भाजपा सरकार में शिक्षा के क्षेत्र में हो रहे अभूतपूर्व सुधार उत्तर प्रदेश को उत्तम प्रदेश बनने की नींव रख चुके हैँ।

स्कूल चलो अभियान: फटे जूते-फटे बैग, कैसे जाये बच्चे स्कूल

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें