बहुजन समाज पार्टी की मुख्या और पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने कनार्टक में भाजपा नेता बीएस येदियुरप्पा के शपथ लेते ही विपक्षियों ने हमला करना शुरू कर दिया है। राहुल गांधी के बाद बसपा सुप्रीमो मायावती ने बीजेपी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि ये सब बाबा साहेब आंबेडकर द्वारा बनाए गए संविधान को खत्म करने की साजिश हो रही है। उन्होंने कहा कि बीजेपी जब से सत्ता में आई है तब से सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग कर रही है।

बसपा सुप्रीमो ने मायावती ने कहा कि देश की आजादी की बाद से ज्यादा ये देखने के लिए मिल रहा है कि केंद्र में जिस भी पार्टी की सरकार होती है तो फिर उनके द्वारा राज्यों में नियुक्त किए गए राज्यपाल अधिकांश उन्हीं के हिसाब से अपने फैसले लेते हैं। जो ये सब राज्यपाल की गरीमा को खत्म करने के साथ-साथ अपने देश के लोकतंत्र के लिए भी ठीक नहीं है। बीजेपी-RSS बाबा साहेब आंबेडकर द्वारा बनाए गए संविधान को कमजोर करने और इसे खत्म करने की एक बहुत बड़ी साजिश रची जा रही। जब से केंद्र में बीजेपी की सरकार आई है। तब से हर स्तर पर अपनी सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग करके यहां लोकतांत्रिक मूल्यों की काफी हद तक हत्या कर दी है।

कांग्रेस का दावा, 77 विधायक साथ, सिर्फ आनंद सिंह का पता नहीं. आनंद सिंह रेड्डी बंधुओं का पुराना सहयोगी पार्टी ने कहा एक निर्दलीय विधायक भी पार्टी के साथ कर्नाटक: मायावती ने सांसद अशोक सिद्धार्थ को बैंगलोर भेजा, BSP के इकलौते विधायक महेश को अपने साथ रखने को कहा है। महेश को बीजेपी के कुछ नेताओं ने संपर्क किया था

गौरतलब है कि कर्नाटक में सरकार बनने में हो रही देरी को लेकर शिवसेना ने बीजेपी पर सत्ता का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया है। शिवसेना के प्रवक्ता व वरिष्ठ नेता संजय राउत ने कहा कि कर्नाटक में सत्ता बनाने के लिए पैसे का गलत इस्तेमाल किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि राज्यपाल को चाहिए कि मौजूदा समय में जिसके पास आंकड़े हैं उसे ही सरकार बनाने का मौका दिया जाए। गौरतलब है कि कर्नाटक चुनाव परिणाम आने के बाद पहली बार शिवसेना ने कोई प्रतिक्रिया दी है।

ये भी पढ़ें- इटावा में रोडवेज बस खाई में पलटी, दो की मौत करीब एक दर्जन यात्री घायल

ये भी पढ़ें- निजी अस्पताल ने मृत घोषित किया , केजीएमयू में जिंदा है मरीज

ये भी पढ़ें- छात्राओं को 26 थानों की कमान, 51 अपराधियों ने खाई मेहनत कर खाने की कसम

ये भी पढ़ें- काकोरी में भीषण सड़क हादसा, पिता पुत्री की मौत

ये भी पढ़ें- यूपी में पांच आईपीएस अधिकारियों के तबादले, अमिताभ ठाकुर को नई तैनाती

ये भी पढ़ें- युवक की हत्या कर गोमती नदी में फेंकी गई लाश बरामद-वीडियो

ये भी पढ़ें- एयरटेल ने टेलीनॉर के 800 कर्मचारियों की छीनी नौकरी- वीडियो

ये भी पढ़ें- मथुरा जंक्शन पर फुट ओवर ब्रिज का गाडर गिरा

ये भी पढ़ें- मुख्यमंत्री आवास पर हाथरस की दो महिलाओं ने किया आत्मदाह का प्रयास

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें