राजधानी लखनऊ के इटौंजा थाना क्षेत्र में जमीन के विवाद के चलते आरोपितों ने भाजपा की महिला नेता (बूथ अध्यक्ष) की उसके आठ वर्षीय भतीजे के सामने फावड़ा व लाठी डंडे से हमला कर हत्या कर दी। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। घटना के बाद गांव में तनाव को देखते ही पुलिस बल तैनात किया गया। पुलिस ने मृतका के मामा की तहरीर पर पांच आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर दो को हिरासत में ले लिया है। फिलहाल पुलिस अन्य अभियुक्तों की गिरफ़्तारी के लिए उनके संभावित ठिकानों पर छापेमारी कर रही है।

इंस्पेक्टर इटौंजा महेश चंद्र ने बताया कि खानपुर गांव निवासी सुदामा उर्फ बबली (37) भाजपा में मंडल कमिटी की सदस्य और स्थानीय बूथ अध्यक्ष थी। सुदामा के घर के पड़ोस में उसके चचेरे भाई लक्ष्मण का घर है। ग्रामीणों के अनुसार, सोमवार की सुबह लक्ष्मण बाउंड्रीवॉल का निर्माण करवा कर सुदामा के घर के आंगन की तरफ गेट करना चाहता था। इसके अलावा सार्वजनिक कुएं को भी बाउंड्रीवॉल के अंदर कर कब्जा करना चाहता था। विरोध करने पर दोनों पक्षों में कहासुनी हो गई थी। इसकी सूचना सुदामा ने यूपी 100 पर दी तो मौके पर पहुंची पुलिस ने काम बंद करवा दिया था।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]मासूम ने बताई हत्या की कहानी[/penci_blockquote]
ग्रामीणों के मुताबिक शाम करीब चार बजे आरोपितों ने दोबारा निर्माण शुरू करवा दिया तो सुदामा ने विरोध किया। उस समय सुदामा का भतीजा शिवम (8) कोचिंग गया हुआ था। लोगों से जानकारी पाकर शिवम घर पहुंचा गया। शिवम ने बताया कि जब वह घर पहुंचा उस समय लक्ष्मण व उनके चारों बेटे अनिल, सनेही, नरपत और शिवबालक लाठी, डंडे फावड़ा और फरसा से सुदामा पर हमला कर रहे थे। यह देख उसने बचाव करने का प्रयास किया। इस पर आरोपित उसे भी मारने दौड़े। इस पर उसने भाग कर खुद की जान बचाने के साथ ही यूपी-100 पर घटना की सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस सुदामा को बीकेटी स्थित रामसागर मिश्र अस्पताल ले गई। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। गांव में तनाव को देखते हुए पुलिस तैनात थी।

इनपुट – ज्ञानेंद्र 

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”Crime News” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”post_tag” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें