शनिवार को देश भर में बाबा साहेब भीम राव अांबेडकर की जयंती पर कार्यक्रम आयोजित किये गए। इस दौरान कानपुर शहर में भी दर्जनों जगह छोटे-बड़े प्रोग्राम किये गए। बाबा साहेब की जयंती के अवसर पर नानाराव पार्क स्थित डॉक्टर भीम राव अांबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने उत्तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य पहुंचे। जहां अांबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के बाद उनके ही कार्यकर्ता सेल्फी लेने के चक्कर में आपस में भिड़ गए, जिसके बाद मंत्री वहां से निकल गए।

गठबंधन को बताया ढ़ाक के तीन पात

वहीं स्वामी प्रसाद मौर्य ने इस सपा और बसपा के गठबंधन को ‘नापाक’ बताया। उन्होंने कहा कि दोनों अपने अपने वजूद को बचाने के लिए ये गठबंधन किया। ‘ढाक के तीन पात’ जैसा परिणाम इनका भी आएगा। इन्हें प्रदेश की जनता पहले ही नाकार चुकी है। मौर्य ने बसपा सुप्रीमो मायावती को भ्रष्टाचार के गोते लगाने वाला बताया तो वहीं सपा को गुंडाराज वाली सरकार बताया। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता नहीं चाहेगी उत्तर प्रदेश में गुंडाराज और भ्रष्टाचार हो ऐसे हालात में मोदी ही लोगों के दिल दिमाग में आते हैं।

दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा

मौर्य ने बताया कि उन्नाव हो या कन्नौज या प्रदेश की कोई भी घटना हो जो भी अपराधी इसमें लिप्त पाया जेल गया। पहले की सरकार में अपराधी तक हाथ नहीं पहुंचता था। आज इस सरकार में कानून के हाथ अपराधियों के गिरेबान तक पहुंच गया है। ठीक से कानून व्यवस्था न बनाए रखने पर चिन्हित पुलिसकर्मियों पर भी कार्यवाई होगी। उन्नाव की जो घटना है उसमें सीबीआई की जांच हो रही है, निष्पक्ष जांच होगी। इस मामले में जो दोषी है, पार्टी भी, उस पर कार्यवाई करेगी। पहले सीबीआई की जांच होगी जो भी दोषी होगा किसी को बख्शा नहीं जाएगा।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें