भदोही:- ईस्ट इंडिया कंपनी के तर्ज पर काम कर रहीभाजपा सरकार: स्वामी प्रसाद मौर्य

सपा के राष्ट्रीय महासचिव एवं पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने नगर में पहुंचकर अर्पित की पार्टी के नेता स्व. शीतला प्रसाद मौर्य को श्रद्धांजलि

एंकर/वीओ- सोमवार को भदोही पहुंचे समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव एवं पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि आज देश, संविधान व लोकतंत्र खतरे में है। मौजूदा समय में भाजपा सरकार ईस्ट इंडिया कंपनी की तरह कार्य कर रही है। भाजपा सरकार पूरे देश को 12 पूंजीपतियों के हाथों बेच रही है। सरकार ने अडानी और अंबानी को एलआईसी, रेलवे व बैंकों को कौड़ियों के भाव बेंच दिया। श्री मौर्य ने कहा कि इसके कारण सरकारी नौकरी से अब युवाओं को हाथ धोने में ज्यादा समय नहीं लगेगा। धीरे-धीरे सारी सरकारी संस्थाओं व विभागों को सरकार अडानी और अंबानी को बेंच रही है। उन्होंने कहा कि जीएसटी के माध्यम से सरकार द्वारा व्यापारियों को लूटा जा रहा है। डीजल-पेट्रोल व गैस के दाम आसमान छू रहे हैं। किसान को अपना उत्पाद मिट्टी के भाव में बेचना पड़ रहा है। वहीं बाजार में सोने की भाव खरीदना पड़ रहा है। श्री मौर्य ने कहा कि 2024 लोकसभा का चुनाव भाजपा के विदाई का चुनाव होगा।

स्वामी प्रसाद मौर्य सपा नेता स्व.शीतला प्रसाद मौर्य के निधन पर आयोजित श्रद्धांजलि सभा में भदोही के खमरिया नगर पहुंचे थे।

उन्होंने स्थानीय मुद्दे को लेकर भी सरकार को घेरा। कहा कि खमरिया की पहचान कार्पेट कारोबार क्षेत्र के रूप में है। भदोही जिले में भदोही व खम्हरिया कालीन का हब माना जाता था। लेकिन मौजूदा सरकार की नीति से कालीन का कारोबार धीरे-धीरे खत्म होने के कगार पर है। कालीन के कारोबार से आस-पास के सैकड़ों गांव के लोगों को रोजगार मिलता था। अब रौनक नहीं रह गई। हमारी सरकार आने पर कालीन क्षेत्र में आवश्यक कार्य कराया जाएगा एवं उद्योग को बढ़ावा दिया जाएगा।

बाइट- सपा राष्ट्रीय महासचिव स्वामी प्रसाद मौर्या

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें