उत्तर प्रदेश के काकोरी थाना क्षेत्र में एक मकान में तीब्र आवाज के एक कमरे में अचनाक विस्फोट हो गया। धमाका इतना भयंकर था कि मकान के साथ आसपास के मकान भी ढह गए। इस धमाके में मकान की हालत देखकर ही अंदाज़ लगाया जा सकता है कि विस्फोट कितना भयानक रहा होगा। गिरी हुई दीवारें और छत यहाँ हुए विस्फोट की तीव्रता खुद ही बयां कर रही है। इस धमाके में तीन लोगों की मौत हो गई है, जबकि मलबे में कई से दबे होने की सूचना है। मरने वालों में दो लोगों की आधिकारिक रूप से पुष्टि हुई है। 

[hvp-video url=”https://www.youtube.com/watch?v=4GImf9GVDXw&feature=youtu.be” poster=”https://www.uttarpradesh.org/wp-content/uploads/2018/06/Untitled-3-copy-10.jpg” controls=”true” autoplay=”true” loop=”true” muted=”false” ytcontrol=”true”][/hvp-video]  

जानकारी के मुताबिक, लखनऊ में काकोरी के सइठा गांव के पास घैला क्षेत्र में विस्फोटक का अवैध गोदाम है। हरदोई रोड घैला के पास सैथा गांव में भवन के बेसमेंट में बारूद स्टोर में आज करीब 11 बजे यहां पर भयंकर विस्फोट हो गया। पास के क्षेत्र में विस्फोट की धमक के कारण लोगों के घरों की दीवारें तक हिल गईं। इस विस्फोट में दो लोगों के मरने की पुष्टि हो गई है।
विस्फोट मुन्ना लाल खेंड़ा गांव के संजय लोधी के मकान हुआ। जिसके कारण पड़ोस के गया प्रसाद व राम आसरे का भी मकान गिर गया। जिस मकान में विस्फोट हुआ, उसके बेसमेंट में बारूद स्टोर किया जाता था। विस्फोट के बाद भवन की एक-एक ईंट तक गिर गई। भवन मालिक संजय लोधी फरीदी पुर गांव निवासी नासिर व उसके बेटे मुशीर को किराए पर दिये थे।
सैथा गांव में भवन के बेसमेंट में बारूद स्टोर किया गया था। इस जोरदार विस्फोट के बाद वहां पर माहौल में मातम पसरा है। मृतकों के शवों के टुकड़े सो-सो मीटर की दुरी तक फैले हैं। मंजर बेहद भयावाह है।
नासिर व मुशीर पेशे से आतिशबाज़ है, दोनों गांव के बाहर गोमती नदी किनारे प्लाट लेकर उसी पर पटाखा बनाते थे और बने हुए पटाखों को इसी भवन में स्टोर करते थे। ग्रामीणो ने बताया कि खाना बनाते समय हादसा हुआ।
राजधानी के काकोरी थाना क्षेत्र में हुए भीषण ब्लास्ट में दो लोगों की मौत हो गई। धमाके में मरने वाले पति और पत्नी बताए जा रहे हैं। धमाका इतना जोरदार था कि पूरा घर मलबे में तब्दील हो गया और दंपत्ति के परखच्चे उड़ गए। दोनों के शव के टुकड़े कई मीटर तक फैल गए।

ये भी पढ़ें- काकोरी: बिल्डिंग के भीतर भीषण विस्फोट, बिल्डिंग ढही तीन की मौत

ये भी पढ़ें- शराब माफियाओं को पकड़ने गई टीम पर हमला, दारोगा सहित कई पुलिसकर्मी घायल

ये भी पढ़ें- सुरक्षित नहीं यूपी पुलिस: लगातार हमलों से पुलिसकर्मियों को जख्म दे रहे अपराधी

ये भी पढ़ें- बंथरा पुलिस बोली दिन में नहीं हो सकता नाबालिग लड़की के साथ बलात्कार

ये भी पढ़ें- दहेज के लिए 5 माह की गर्भवती को बनाया बंधक, पुलिस ने छुड़ाया

ये भी पढ़ें- इंदिरा नगर में 6 साल की बच्ची से गैंगरेप, सोते समय उठाकर जंगल में की घटना

ये भी पढ़ें- राजेश साहनी मौत मामले में अभी तक FIR तक दर्ज नहीं कर पाई पुलिस

ये भी पढ़ें- मुजफ्फरनगर में काली और मथुरा में यमुना नदी में डूबने से 4 की मौत

ये भी पढ़ें- शराब पीने को लेकर नशेड़ी पति पत्नी आपस में भिड़े- देखें वीडियो

ये भी पढ़ें- महिलाओं के लिए पिंक ऑटो-बस और ट्रेन की अलग बोगी सेफ नहीं: सदफ

ये भी पढ़ें- चित्रकूट: बाल कटवाते समय गुंडों ने चकबंदी अधिकारी पर किया जानलेवा हमला

ये भी पढ़ें- कैराना उपचुनाव: पुलिस और भाजपा समर्थकों के बीच पथराव, फायरिंग

ये भी पढ़ें- शाहजहांपुर: पत्रकार पर डीएम कार्यालय के बाहर गुंडों ने किया जानलेवा हमला

ये भी पढ़ें- हरदोई: डीलर चला रहा अतरौली थाना, दर्जनों पीड़ितों की नहीं दर्ज हो रही FIR

ये भी पढ़ें- मुजफ्फरनगर: शराब पी रहे नशेड़ियों ने सिपाही पर किया हमला, वर्दी फाड़ी

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें