राजधानी लखनऊ के काकोरी थाना क्षेत्र में नमकीन का पैकेट पढ़ते वक्त हुए धमाके से 6 साल का बच्चा घायल हो गया। घटना से मौके पर हड़कंप मच गया। आनन-फानन में घर वाले उसे अस्पताल लेकर पहुंचे। यहां उसका इलाज चल रहा है। धमाके धमाके के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है।

जानकारी के मुताबिक, घटना काकोरी थाना क्षेत्र की है। यहां नरौना गांव के रहने वाले किसान संगम यादव ने बताया कि गुरुवार शाम उनके बेटे सूर्य नगर के पास ही दुकान से ब्रांडेड कंपनी का नमकीन का पैकेट खरीदा था। उसे वह दांत से फाड़ रहा था कि धमाका हो गया। इससे सूर्य का चेहरा जख्मी हो गया। उसे लहूलुहान हालत में देख मौके पर हड़कंप मच गया। सूचना पाकर संगम व अन्य परिजन मौके पर पहुंचे। सूर्य को निजी अस्पताल ले जाया गया। जहां चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार कर मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया।

परिजनों का कहना है कि बच्चे की हालत गंभीर है। फिलहाल उन्हें किसी से शिकायत नहीं की है। बच्चे के पिता का कहना है कि देर शाम से अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। उधर लखनऊ विश्वविद्यालय के रसायन विभाग के वरिष्ठ शिक्षक डॉ. ज्वाय सरकार का कहना है कि इस तरह के पैकेट में कोई नुकसानदायक गैस नहीं होती है। ऐसे पैकेट सामान्य रूप से एयर टाइट किए जाते हैं ताकि उसके अंदर पैक सामग्री शीलन आदि से खराब ना हो। उनके अनुसार पैकेट फाड़ने के दौरान असावधानी से बच्चे को चोट पहुंची होगी।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”Crime News” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”post_tag” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें