राजधानी लखनऊ में शहर से लेकर ग्रामीण इलाकों में भी अपराध चरम सीमा पर है। ताजा मामला मलिहाबाद थाना क्षेत्र का है। यहां एक युवक की प्रेम प्रसंग के चलते धारदार हथियार से वार कर बेरहमी से निर्मम हत्या कर दी गई। इतना ही नहीं हत्यारों ने युवक की आंख भी फोड़ दी। हत्या की इस सनसनीखेज वारदात को अंजाम देने के बाद मृतक के मुंह पर तकिया रखकर आरोपी मौके से फरार हो गए। सुबह जब मृतक की माँ चाय पीने के लिए बेटे को जगाने पहुंची तो नजारा देख उसके होश उड़ गए।

घटना की जानकारी मिलते ही युवक के घर में कोहराम मच गया। युवक के घरवालों ने पुलिस को इसकी सूचना दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। पुलिस को तफ्तीश के दौरान मृतक के कमरे से एक लेडीज चप्पल मिली है। पुलिस को शक है कि हत्या की घटना में किसी महिला या लड़की शामिल हो सकती है। घटना के बाद मौके पर डॉग स्क्वॉड, फिंगरप्रिंट दस्ता और फॉरेंसिक एक्सपर्ट टीम ने भी नमूने लिए हैं। एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि घटना के खुलासे के लिए क्राइम ब्रांच की टीम भी लगाई गई है। जल्द ही हत्या का खुलासा कर आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जायेगा।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]सिर पर प्रहार कर हत्या, तकिया रखकर भाग गए हत्यारे[/penci_blockquote]
जानकारी के अनुसार, घटना मलिहाबाद थाना क्षेत्र के भतोहिया का मजरा भिम्मा खेड़ा गांव की है। यहाँ लखनऊ में एक मिठाई की दुकान पर काम करने वाले राम विलास अपनी पत्नी राजरानी दो बेटे गोविन्द पाल (19) सुशील पाल, दो बेटियो मीना और मीरा के साथ मलिहाबाद के भतोईया के मजरा भिम्मा खेड़ा में रहते हैं। उनके दोनो बेटे मुम्बई की एक कपड़ा फैक्ट्री मे काम करते हैं। छोटा बेटा गोविन्द इसी महीने की तीन तारीख को दीपावली मनाने मुम्बई से अपने घर आया था। बड़ा बेटा सुशील 5 तारीख को आया था। छोटे बेटे गोविन्द को अगले महीने की 1 तारीख को मुम्बई वापस जाना था, लेकिन होनी को कुछ और ही मंजूद था। बताया जा रहा है कि घर में कुछ काम चल रहा था। इसके कारण वह घर पर रुका हुआ था। रोज की तरह गोविंद खाना खाकर मंगलवार की रात 8:00 बजे बाहर वाले कमरे में सो गया। उसके माता पिता और भाई कमरे के बराबर पड़े छप्पर मे सोए हुए थे। सुबह उसकी मम्मी भूना देवी चाय पिने के लिए उसे जगाने गई तो बाहर का दरवाजा खुला हुआ था। उन्होंने दरवाजा खोला तो उनके बेटे के ऊपर दो तकिया रखी हुई थी। उन्होंने जैसे ही तकिया उठाई तो नजारा देख उनके होश उड़ गए।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]चेहरा कूचकर आंख भी फोड़ी, बह रहा था खून[/penci_blockquote]
गोविंद का चेहरा किसी धारदार हथियार से कूचा हुआ था। सिर से रक्त बह रहा था और आंख फूटी हुई थी। यह देख उनकी चीख निकल गई। शोर सुनकर आसपास के लोग दौड़े तो नजारा देख सभी के होश उड़ गए। घटना की जानकारी पुलिस को दी गई। सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]मृतक के कमरे में मिली लेडीज चप्पल, प्रेम प्रसंग का शक[/penci_blockquote]
ग्रामीणों के मुताबिक, मृतक के कमरे में एक लेडीज चप्पल मिली है। इससे शक जताया जा रहा है कि उसकी हत्या करने के लिए किसी महिला को वारदात में शामिल किया गया है। यह उसकी प्रेमिका भी हो सकती है। लोगों का कहना है कि गेट खुलवाने के लिए महिला को हत्यारों ने आगे लाया होगा। फिलहाल यह पुलिस की जांच का विषय है। लेकिन पुलिस के किसी भी अधिकारी ने प्रेम प्रसग की बात की पुष्टि नहीं की है। पुलिस ने घरवालों की तहरीर पर हत्या का केस दर्ज कर तफ्तीश शुरू कर दी है।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]खुलासे के लिए पुलिस की तीन टीमों के साथ लगाई गई क्राइम ब्रांच[/penci_blockquote]
एएसपी ग्रामीण विक्रान्तवीर ने बताया कि हत्या का कारण अभी पता नही चल सका है। उन्होंने बताया कि मृतक के परिजनो ने किसी पर भी शक नहीं जताया है।पुलिस की तीन टीमों का गठन किया गया है। घटना के जल्द खुलासे के लिए क्राइम ब्रांच को भी लगाया गया है। बताया जा रहा है कि मृतक गोविन्द सरल स्वभाव का युवक था और उससे कभी किसी से कोई झगड़ा भी नहीं हुआ था। मृतक के बड़े भाई की तहरीर पर पुलिस ने हत्या का मुकदमा दर्ज कर वारदात के खुलासे के प्रयास शुरू कर दिए हैं। वारदात के बाद पूरे गाॅव मे मातम का माहौल है।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”Crime News” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”post_tag” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें