लखनऊ में फिल्म बंधु सेशन चल रहा है। जहां बड़े-बड़े कलाकार पहुंच रहे है। जिसमें शिरकत करने रवि किशन, बोनी कपूर सहित सुभाष घई पहुंचे है। इस सेशन में फिल्म निर्माण से लेकर विभिन्न प्रकार के पहलुओं पर चर्चा की जा रही है। इस दौरान रवि किशन ने यूपी में 1000 का निवेश करने का एमओयू साइन किया बोनी कपूर ने 350 करोड रुपए का एमओयू साइन किया। इस मौके पर सूचना एवं प्रसारण मंत्री नीलकंठ तिवारी ने कहा प्रधानमंत्री के मेक इन इंडिया स्किल डेवलपमेंट जैसे तमाम योजनाओं को यूपी सरकार जमीन पर उतार रही है बोनी कपूर रवि किशन अनुराग कश्यप सुभाष घई जैसे बड़े लोगों ने यूपी में इन्वेस्ट की इच्छा जताई है यह हमारा सौभाग्य है।

कहा कि यूपी की फिल्म इंडस्ट्री में बड़े नामों को जोड़ना हमारा लक्ष्य था। यहां भी हम क्यों न फिल्म उद्योग बनाएं। यहां के कलाकार वहां जाते हैं। 45 प्रतिषत रेवेन्यू उत्तर भारत से आता है। पूरे देश में फिल्म जगत में आधे के बराबर हम देते हैं हम आपके दर्शक हैं। बॉलीवुड का कांसेप्ट ही केवल ही केवल उत्तर भारत में आता है। हम आपको अच्छा वातावरण दे रहे हैं हम आपको हर सुख सुविधा देने के लिए तैयार हैं। आप जगह तय कर लीजिए कि कौन सी जगह आपको चाहिए हमारे पास पर्याप्त लैंड बैंक हैं। 14 करोड़ नौजवानों की यहां फौज है जिनका हम लोग पूरी तरीके से स्किल डेवलपमेंट भी कर रहे हैं।

यूपी पुलिस के स्टाॅलों का योगी ने किया निरीक्षण

वहीं दूसरी तरफ मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ यूपी पुलिस के लगे स्टाल को देखने पहुंच चुके हैं। उनके साथ साथ केन्द्रीय मंत्री पियूष गोयल, सतीश महाना भी पहुंचे है। उत्तर पुलिस द्वारा स्टाॅल्स लगाया गया, जिसमें पुलिस के विभागों को प्रदर्शित किया गया। पुलिसकर्मियों द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले हथियार, सेफ्टी जैकेट, आदि का प्रदर्शन किया गया। जिसमें निवेशकों को बताया गया है कि प्रदेश सरकार ने सुरक्षा के प्रति क्या क्या व्यवस्थाएं की हैं। विकास के लिए सुरक्षित वातावरण की आवश्यकता है।

कानून व्यवस्था और फाइलों के उलझन से योगी करेंगे उद्योगपतियों की सुरक्षा

ईज ऑफ डूइंग बिजनेस इन उत्तर प्रदेश सेशन में सीएम योगी ने कहा कि व्यापार के लिए दो बातें महत्वपूर्ण है जिससे लोग डरते हैं, कानून व्यवस्था और फाइलों के उलझने का डर। हम दोनों से उद्योगपतियों की सुरक्षा करेंगे। कहा कि फाइलों के तय होने का समय है, जवाबदेही तय की जायेगी, मैं खुद सभी फाइलों को देखूंगा, ईस्टर्न फ्रेट कोरोडोर और वेस्टर्न डेडिकेटेड फ्रेट कोरोडोर का ज्यादातर हिस्सा यूपी से गुजर रहा है।

केन्द्रीय रेलमंत्री ने दिए सुन्दर नई रेलगाड़ियों की सौगात

केन्द्रीय रेल मंत्री पियूष गोयल ने कहा कि हम यूपी में सुंदर नई रेल गाड़ियां भेजेंगे, जिससे यहां पर्यटन बढ़े। रायबरेली में कोच बनाने की संख्या को भी हम बढ़ाएंगे। अगले वर्ष यह 1000 कोच बनाये जाए और ऐसे ही ये आगे बढ़ता रहेगा। कहा कि अब उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र में अब कॉम्पटीशन होगा। उत्तर प्रदेश निवेशकों को उत्तर दे रहा है। नए विकास के लिए रास्ते खुल रहे हैं। ईज ऑफ डूइंग के लिए सस्ते कर्ज दिए जा रहे है। ईज ऑफ डूइंग पर बोल रहे हैं केंद्रीय मंत्री पियूष गोयल ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और सतीश महाना को बधाई देते हुए कहा कि कोई भी मुख्यमंत्री पहले नोएडा जाना भी पसंद नहीं करता था, जहाँ से सबसे ज्यादा रोजगार निकलते है।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें