योगी सरकार में बीपीएड अभ्यर्थियों की भर्ती प्रक्रिया में रोक को हटाने के लिए धरना प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों ने आज विधानसभा का घेराव किया था. गाँधी प्रतिमा पर एकत्र हुए अभ्यर्थियों को पुलिस ने लक्ष्मण मेला मैदान भेजने का प्रयास किया. जिसके बाद प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थी बीजेपी कार्यालय का घेराव किया. बीपीएड अभ्यर्थियों ने सरकार से भर्ती नियुक्ति पत्र जारी करने की मांग की है.

4 अप्रैल को करेंगे प्रमुख सचिव बैठक  

इसी कड़ी में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदर्शनकारियों के रोष प्रदर्शन के बाद मुलाक़ात की. मुख्यमंत्री से मुलाक़ात के बाद बीपीएड अभ्यर्थियों में ख़ुशी की लहर है. अभ्यर्थियों ने बताया कि मुख्यमंत्री ने भर्ती प्रक्रिया को जल्द ही पूरी करने का आश्वासन दिया है.

मुख्यमंत्री ने रुकी हुई भर्ती प्रक्रिया को पूरी करने के सम्बन्ध में 4 अप्रैल को प्रमुख सचिव के साथ बैठक कर इसका हल निकालने के आदेश दिए है.

बता दे के काफी समय से चल रहे इस प्रदर्शन में आज सुबह से ही बीपीएड धारकों ने बीजेपी कार्यालय को घेर कर रखा था. जिसके बाद मुख्यमंत्री प्रदर्शनकारी अभ्यर्थियों से मिलने को तैयार हो गये. बीएड व टीईटी 2011 के अभ्यर्थियों और बीपीएड अभ्यर्थियों का प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री से नियुक्ति को लेकर बातचीत की. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सकारात्मक जवाब के बाद अभ्यर्थियों ने प्रदर्शन खत्म कर दिया.

गौरतलब है कि 2016 में ही नियुक्ति का शासनादेश जारी हो चुका है पर योगी सरकार के सत्ता में आने के बाद समीक्षा के नाम पर भर्ती प्रक्रिया पर रोक लगा दी थी. 32,022 शारीरिक शिक्षक अनुदेशकों की भर्ती प्रक्रिया पहले ही पूरी हो चुकी है. सिर्फ नियुक्ति पत्र जारी करना बाकी था . न्यायालय ने भी सरकार को 2 महीने में भर्ती प्रकिया पूरी करने की हिदायत दी थी उसके बाद भी सरकार ने अभी इस विषय में कोई कदम नही उठाया था.

 

मुख्य सचिव ने कुम्भ मेले की तैयारियों का लिया जायजा

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें