ब्यूरो ऑफ पुलिस रिसर्च एण्ड डिप्लोमेंट के तत्वाधान में वरिष्ठ पुलिस अधिकारी एवं माइक्रो मिशन पर देश के 14 वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने शुक्रवार को लखनऊ स्थित यूपी 100 परियोजना एवं 1090 का भ्रमण कर विस्तृत जानकारी ली।
BPR&D team lucknow visit
शुक्रवार की सुबह लखनऊ पुलिस महानिदेशक कार्यालय में 14 देशों के वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी पहुंचे। डीजीपी जावीद अहमद व एडीजी लॉ एण्ड आर्डर दलजीत ने उन अधिकारियों को सबसे पहले अपराध पर नियत्रंण रखने के लिए सरकार द्वारा चलायी जा रही यूपी डायल 100 कंट्रोल रुम कार्यालय को दिखाया। इसके बाद वे सभी महिला सुरक्षा के लिए बनायी गई योजना 1090 कार्यालय पहुंचे। जहां उन अधिकारियों ने इस विषय पर विस्तृत जानकारी ली।
BPR&D team lucknow visit
बताते चले कि माइक्रो मिशन की स्थापना नेशनल पुलिस मिशन के उद्देश्यों की पूर्ति के लिए हुई थी। अब तक 08 माइक्रो मिशन की स्थापना की जा चुकी है, जिसमें देश भर से 150 अधिकारियों का चयन किया जा चुका है। विभिन्न माइक्रो मिशन द्वारा सामुदायिक पुलिसिंग, ह्यूमन रिर्सोस डेवलपमेंट, लैंगिक अपराध, इन्फ्रेस्ट्रक्चर इत्यादि के क्षेत्र में कार्य किया जा रहा हैं।
 BPR&D team lucknow visit
गौरतलब है कि विगत 13 जनवरी 2017 को पुलिस महानिदेशक के निर्देश पर दिल्ली में माइक्रो मिशन-4 की एक बैठक पुलिस महानिदेशक यातायात अनिल अग्रवाल द्वारा आयोजित की गई। जिसमें सभी अधिकारियों द्वारा प्रशंसा की गई थी। श्री अग्रवाल द्वारा नेशनल पुलिस मिशन (एनपीएम) के पारुप एक विस्तृत प्रोजेक्ट रिपोर्ट बनायी गई। इस प्रोजेक्ट में 14 देशों के वरिष्ठ अधिकारियों संग आईपीएस अफसर शामिल है।
BPR&D team lucknow visit
UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें