गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में अस्पताल एवं (brd medical college ignored) जिला प्रशासन की लापरवाही से 34 बच्चों सहित करीब 60 लोगों की मौत हो गई। पुराने बिल का भुगतान न करने पर ऑक्सीजन की सप्लाई बाधित होने की बात आ रही है।

शूटिंग चैम्पियनशिप 2017 में सम्मानित किये गए पुलिसकर्मी!

  • हालांकि, गैस सप्लाई करने वाली एजेंसी ने इस बाबत एक बयान भी जारी कर दिया है कि भुगतान के अभाव में सप्लाई बंद नहीं की गई थी।
  • मगर यहाँ हम आपको बता रहे हैं कि पुष्पा सेल्स की लीगल टीम ने बीते 30 जुलाई को अस्पताल प्रशासन को नोटिस भेजकर जानकारी दी थी कि यदि 15 दिन के भीतर बीते छह माह का भुगतान नहीं किया गया तो कम्पनी के सामने सप्लाई को सुचारू रूप से चलाने के लिए दिक्कत खड़ी हो जाएगी।
  • पुष्प सेल्स की ओर से यह नोटिस डायरेक्टर जनरल चिकित्सा शिक्षा यूपी, प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा और गोरखपुर के जिलाधिकारी को भेजी गई थी।

इंटरनेशनल यूथ डे पर युवाओं ने ‘Pride Rally’ निकाली!

आइये जानते हैं लीगल नोटिस से जुड़े कुछ तथ्य…

  • 1. नोटिस में बताया गया है कि 26 फरवरी से लेकर 18 जुलाई तक कुल 14 बार भुगतान के सन्दर्भ में नोटिस भेजे जाने के बाद भी पुष्पा सेल्स को कोई भुगतान नहीं किया गया।
  • 2. 30 जुलाई को भेजे गये नोटिस में 23 नवम्बर 2016 से लेकर 13 जुलाई तक किये ऑक्सीजन सप्लाई के बाबत 63 लाख 65 हजार 702 रुपये का बकाया माँगा गया है।
  • 3. नोटिस में बताया गया है कि यदि पुष्पा सेल्स को यदि समय रहते भुगतान नहीं किया गया तो कम्पनी को दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। ऐसे में इस भुगतान का जल्द से जल्द निपटारा किया जाये।

मौत का कहर ऐसा कि पैर पकड़ कर रोने लगे परिजन!

इस संबंध में पुष्पा सेल्स के लीगल एडवाइजर विवेक गुप्ता ने बताया भुगतान के लिए कई बार नोटिस भेजने के बाद भी कोई कदम नहीं उठाया गया। 30 जुलाई को भेजा गया उक्त नोटिस विभिन्न विभागों सहित गोरखपुर के डीएम को भी दिया गया था। फिर  (brd medical college ignored) भी कोई कदम नहीं उठाया गया।

सपा नेता जुआ खेलते समय 4 साथियों संग गिरफ़्तार!

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें