उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से आज यहां उनके सरकारी आवास पर ब्रिटेन के उच्चायुक्त सर डोमिनिक एस्किथ ने भेंट की। मुलाकात के दौरान ब्रिटेन और उत्तर प्रदेश के बीच सम्पर्क बढ़ाने, अवस्थापना व औद्योगिक विकास, चिकित्सा, शिक्षा आदि क्षेत्रों में सहयोग की सम्भावनाओं के सम्बन्ध में विचार-विमर्श किया गया।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि उद्यमों की स्थापना के लिए राज्य सरकार द्वारा निवेशकों को विभिन्न सुविधाएं दी जा रही हैं। औद्योगिक निवेश एवं रोजगार प्रोत्साहन नीति सहित सेक्टरवार नीतियां लागू की गई हैं, जिनमें उद्यमों की स्थापना के लिए आकर्षक प्राविधान हैं। प्रदेश में अगले माह आयोजित होने वाली इन्वेस्टर्स समिट में प्रतिभाग करने के लिए ब्रिटेन के निवेशकों को आमंत्रित करते हुए उन्होंने उच्चायुक्त को प्रयाग कुम्भ-2019 का ‘लोगो’ भी भेंट किया।

ब्रिटिश उच्चायुक्त ने कहा कि ब्रिटेन की सरकार यह चाहती है कि दोनों देशों के गहरे रिश्तों को आर्थिक और सांस्कृतिक रूप से और सुदृढ़ किया जाए। ब्रिटेन व भारत के नागरिकों के बीच सम्पर्क बढ़ाते हुए वैचारिक आदान-प्रदान को प्रोत्साहित किया जाए। इस अवसर पर चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह, अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास आयुक्त डाॅ. अनूप चन्द्र पाण्डेय, प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री एस.पी. गोयल, प्रमुख सचिव सूचना अवनीश कुमार अवस्थी, विशेष सचिव मुख्यमंत्री अमित सिंह व ब्रिटिश उच्चायुक्त के साथ आए प्रतिनिधिमण्डल के लोग मौजूद थे।

[foogallery id=”178074″]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें