2019 के लोकसभा चुनावों की तैयारियों में सभी पार्टियां लग गयी हैं। इस बार के लोकसभा चुनावों के लिए सपा और बसपा ने भाजपा को रोकने के लिए गठबंधन किया है जिससे 2019 में नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनने से रोका जा सके। गठबंधन के साथ ही सीटों के बंटवारे पर दोनों पार्टियों में मंथन शुरू हो चुका है जो निश्चित तौर पर आसान नहीं होगा। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव इन दिनों विदेश में है और परिवार के साथ समय बिता रहे हैं। इस बीच सीट बंटवारे के पहले 1 सीट पर बसपा प्रत्याशी ने प्रचार और जनसभा करना शुरू कर दिया है जिससे नए समीकरण बनते दिख रहे हैं।

अखिलेश ने शुरू की तैयारी :

उत्तर प्रदेश में भाजपा के विजय रथ को लोकसभा चुनावों में रोकने के लिए समाजवादी पार्टी पूरी ताकत के साथ काम कर रही है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक कर संगठन में सभी को जिम्मेदारी देना शुरू कर दिया है। इसके अलावा बसपा से गठबंधन के बाद सपा ने अपने प्रत्याशियों के नाम पर मंथन करना शुरू कर दिया है। अखिलेश यादव का कहना है कि 2019 में क्षेत्रीय दल मिलकर भाजपा को केंद्र की सत्ता में जाने से रोकने का काम करेंगे। इसके अलावा अखिलेश यादव का कहना है कि बीजेपी को रोकने के लिए वे बड़ी से बड़ी कुर्बानी देने को तैयार हैं।

बसपा प्रत्याशी ने शुरू किया प्रचार :

आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर गौतमबुद्ध नगर से बीएसपी के लोकसभा प्रत्याशी बनाये गए वीरेंद्र डाढ़ा ने जेवर इलाके में सभाएं की। उन्होंने झाजर में सेक्टर अध्यक्ष व बूथ कमिटी सचिव के साथ मीटिंग कर लोकसभा चुनाव में मजबूती से कार्य करने की बात कही है। इसके अलावा आकलपुर में भी नुक्कड़ सभा में जनता को बसपा के विकास मॉडल के बारे में समझाया गया। इसके बाद रन्हेरा, जेवर और दयानतपुर में भी बसपा प्रत्याशी का जोरदार स्वागत किया गया। मीडिया से बात करते हुए वीरेंद्र डाढ़ा ने कहा कि बीजेपी सरकार में युवा बेरोजगार होते जा रहे हैं। मौके पर मनोज शर्मा, चमन सोलंकी, ठाकुर प्रताप सिंह, ठाकुर देवपाल सिंह, बलराज सिंह, मोहित शर्मा, ठाकुर कालू सिंह और ठाकुर झुम्मन सिंह आदि लोग मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें-

LPS की टीचर के पुत्र पर महिला ने लगाया मुंबई में बेचने और देहव्यापार कराने का आरोप

मैनपुरी जेल में बंद संजीव माहेश्वरी उर्फ जीवा की सुरक्षा बढ़ाई गई

लखनऊ विश्वविद्यालय व डिग्री कॉलेजों में नया शैक्षिक सत्र शुरू

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें