आगामी लोकसभा चुनावों के लिए बसपा प्रमुख मायावती ने पार्टी की रणनीति में ख़ास बदलाव किया है। मायावती ने अपने गृह जनपद की लोकसभा सीट पर पिछले एक साल से लोकसभा चुनाव की तैयारी कर रहे बसपा उम्मीदवार का टिकट काट दिया है। गौतम बु्द्ध नगर लोकसभा सीट पर मायावती अब मजबूत उम्मीदवार को टिकट देने की तैयारी में जुटी है। टिकट कटने के बाद में गौतम बुद्ध नगर से 2 नाम पर चर्चा तेज हो गई है। 2009 जैसी ही जीत इस सीट से मायावती चाहती है।

गौतम बुद्ध नगर है गृहजनपद :

बसपा प्रमुख मायावती गौतम बुद्ध नगर के बादलपुर गांव की रहने वाली है। गृहजनपद होने की वजह से ये लोकसभा सीट मायावती के लिए जीतना बेहद जरूरी है। पिछले साल दिसंबर में सिरसा में एक भव्य कार्यक्रम के दौरान लोकसभा प्रभारी शमशुद्दीन राइन ने वीरेंद्र डाढ़ा को प्रत्याशी बनाया था। उन्होंने मंच से वीरेंद्र डाढा के चुनाव लड़ने की घोषणा की थी। वीरेंद्र डाढा एक साल पहले ही कांग्रेस छोड़कर बसपा में शामिल हुए थे। तभी से पार्टी के लिए चुनाव प्रचार में लगे थे।

भाजपा विधायक को बना सकती हैं प्रत्याशी :

हरियाणा और उत्तर प्रदेश से 4 बार सांसद रहे और मुजफ्फरनगर की मीरापुर विधानसभा सीट से भाजपा विधायक अवतार सिंह भड़ाना लोकसभा चुनाव लड़ने के संकेत दे चुके है। बसपा से वीरेंद्र डाढा का टिकट कटने के बाद में उनके बसपा से चुनाव लड़ने की अटकलें तेज हो गई है। अवतार सिंह भड़ाना ने 2016 में भाजपा ज्वाइन की थी। हालांकि उनके चुनाव लड़ने की कोई अधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”संबंधित खबरें” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”uttar_pradesh_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें