बसपा सुप्रीमो मायावती अब अपने लखनऊ के 9 माल एवेन्यू स्थित नए बंगले में शिफ्ट हो गई है। नए घर में आने के बाद उन्होंने यहां रविवार को पहली प्रेस कांफ्रेंस की। इस दौरान उन्होंने बताया कि उनके इस बंगले का निर्माण कार्य चल रहा था इसलिए उन्हें दिल्ली में ज्यादा वक्त के लिए रुकना पड़ गया। उन्होंने कहा कि इस बंगले को जरूरत के अनुसार तैयार किया गया है। इसके अलावा मीडिया से बातचीत में उन्होंने मजाकिया अंदाज में कहा कि इस शानदार बंगले के लिए भाजपा का शुक्रिया।

नये घर में शिफ्ट हुई मायावती :

बसपा मायावती ने 13 माल एवेन्यू बंगला सुप्रीम कोर्ट के पूर्व मुख्यमंत्रियों को सरकारी आवास खाली करने के आदेश के बाद खाली किया था। इसके बाद से वे दिल्ली स्थित अपने आवास पर शिफ्ट हो गई थी और वहीँ से राजनीति कर रही थी।

mayawati new house

मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि इस बंगले को बसपा कार्यकर्ताओं से मिले सहयोग से तैयार किया गया है। मायावती के इस बंगले के अंदर उनके कई चित्र लगाए गए हैं। इनमें से एक में वे मुख्यमंत्री पद की शपथ लेती दिख रही हैं।

mayawati new house

मायावती ने यहां अपने चित्र व मूर्ति लगवाकर अपने राजनीतिक जीवन की यादों को सहेजा है। हालाँकि बंगले के कुछ दृश्य उनके पुराने बंगले की तरह ही नजर आ रहे हैं। मायावती का बंगला बाहर से बेहद आलीशान दिखता है।

mayawati new house

भाजपा को कहा शुक्रिया :

मीडिया से बातचीत में बसपा सुप्रीमों मायावती ने कहा कि 2003 में भाजपा गठबंधन से किनारा करने के बाद केंद्र सरकार के इशारे पर केंद्रीय जांच ब्यूरो, प्रवर्तन निदेशालय और आयकर विभाग ने उन पर और उनके रिश्तेदारों पर झूठे मामलो में नकेल कसनी शुरू कर दी। भाजपा के इस कार्रवाई से उनके समर्थकों ने चंदे के जरिये धन जुटाना शुरू किया और उसकी बदौलत उन्होने माल एवन्यू में 15 करोड़ रूपये खर्च कर बंगला खरीदा इसलिये वे नये बंगले के लिये वह भाजपा को भी शुक्रिया अदा करना चाहेंगी। बेहतरीन कलाकृतियों से लैस इस बंगले में सैंड स्टोन का इस्तेमाल किया गया है। यह बंगला उनके 13 माल एवन्यू से कुछ ही दूरी पर है।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें