2019 के लोकसभा चुनावों का अभी ऐलान नहीं हुआ है लेकिन फिर भी राजनैतिक दलों में भगदड़ शुरू हो गयी है। खुद को या अपने चाहने वाले को लोकसभा चुनाव में टिकट न मिलता देख कर कई नेता पार्टी बदल लेते हैं नहीं तो बदलने के बारे में सोचने लगते है। ऐसे दलबदलू अंत में जाकर न अपने दल के हो पाते हैं न ही दूसरी पार्टी उन्हें शामिल करती है। सपा और बसपा के गठबंधन हो जाने से कई ऐसे नेता हैं जिन्होंने अपनी पार्टी बदलने की तैयारी कर ली है। इस बीच बसपा में एक सबसे बड़े नेता ने सपा ज्वाइन कर मायावती को बड़ा झटका दिया है।

बसपा नेता ने ज्वाइन की सपा :

अमरोहा जिले के मंडी धनौरा से जिला पंचायत सदस्य एवं बसपा नेता हरपाल सैनी समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए हैं। यूपी सरकार के पूर्व राज्यमंत्री मौलाना जावेद आब्दी ने पार्टी में उनका स्वागत किया और सपा की सदस्यता ग्रहण कराई। जिला पंचायत सदस्य हरपाल सैनी ने अपने समर्थकों के साथ समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव मौलाना जावेद आब्दी से उनके आवास पर मुलाकात की जिसके बाद से उनके सपा में आने की चर्चाएँ होने लगी थी। सपा ज्वाइन करने के बाद उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के कार्यों से प्रभावित होकर सपा का दामन थामकर वे साइकिल पर सवार हो गए।

 

ये भी पढ़ें: फिर दिखी पुलिस की गुंडागर्दी, कोतवाल ने पूर्व सैनिक को जड़ा थप्पड़

 

कई और हो सकते हैं शामिल :

मौलाना जावेद आब्दी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी एक मजबूत ताकत बनकर उभरेगी। कैराना व नूरपुर उपचुनाव के नतीजों ने इसके संकेत दिए हैं। अमरोहा जिले में सैनी बिरादरी के लोगों की अच्छी संख्या है। हालाँकि धनौरा विधानसभा क्षेत्र और अमरोहा लोकसभा क्षेत्र पर बीजेपी का कब्जा है। 2014 में अमरोहा सीट से भाजपा प्रत्याशी चौधरी कंवर सिंह तंवर विजयी हुए थे। 2017 के विधानसभा चुनाव में भाजपा के राजीव कुमार ने जीत दर्ज की थी। 2012 में इस सीट पर सपा प्रत्याशी भी जीत चुका है।

 

ये भी पढ़ें: सपा महिला सभा से एक साथ 7 पदाधिकारियों ने दिया इस्तीफा

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें