2019 के लोकसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियों में खलबली मच गयी है। कई नेताओं ने तो चुनाव पूर्व खुद को अहमियत न मिलती देखकर पार्टी बदलना शुरू कर दिया है। इसी क्रम में उत्तर प्रदेश की नौतनवां विधान सभा से बसपा के टिकट पर विधान सभा का चुनाव लड़ने वाले एजाज खान ने लखनऊ में सपा मुख्यालय में सैकड़ो समर्थकों के साथ समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर ली। सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल, पूर्व कैबिनेट मंत्री राजेंद्र चौधरी, अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष व पूर्व मंत्री हाजी रियाज अहमद ने एजाज खान व उनके सैंकड़ो समर्थकों को सपा की सदस्यता दिला कर उनका स्वागत किया।

सपा प्रदेश अध्यक्ष ने किया स्वागत :

सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने कहा कि एजाज खान साम्प्रदायिक ताकतों के खिलाफ लड़ने वाले और समाजवादी विचारधारा के नेता है। इनके पार्टी में आने से सभी को बल मिलेगा। वहीं एजाज खान ने कहा कि सपा के एक ईमानदार सिपाही के रूप में राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव जी व पार्टी का जो भी दिशा निर्देश मिलेगा, उस पर काम करूंगा और समाजवादी विचारधारा व अखिलेश यादव जी के किये गये कार्यों को जनता के बीच ले जाऊंगा।

सपा-बसपा गठबंधन में खलबली :

बसपा नेता एजाज खान के सपा में आते ही महाराजगंज की सियासत में खलबली मच गयी और जिले की राजनीति का तापमान काफी बढ़ गया। सूत्रों की माने तो महागठबन्धन से एजाज खान भी लोकसभा की दावेदारी कर सकते हैं। एक ओर जहां पूर्व सांसद अखिलेश सिंह, पूर्व सभापति गणेश शंकर पाण्डेय व अन्य लोग दावेदारी कर रहे थे, अब उसमें एक और नाम एजाज खान का जुड़ गया है। महागठबंधन के टिकट का ऊँट किस करवट बैठेगा यह तो वक्त बताएगा पर इस वक्त नींदे तो सबकी उड़ गयी है।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें