उत्तर प्रदेश में राज्यसभा की 10 सीटों के लिए शुक्रवार 9:00 से मतदान शुरू हो गया। मतदान शाम के 4:00 बजे तक तिलक हाल में चलेगा। शाम 5:00 बजे से मतगणना होगी। राज्यसभा के चुनाव में वोटिंग करने के लिए विधायकों का जमावड़ा विधानसभा के विधानमंडल दल कार्यालय में सुबह से ही लगना शुरू हो गया था। भाजपा विधायकों की रास चुनाव से पहले दो दिन की ट्रेनिंग भी हुई कि किस प्रत्याशी को कौन विधायक वोट देगा। भाजपा ने राज्यसभा चुनाव में अपने 9 प्रत्याशी उतारे हैं और सभी प्रत्याशियों की जीत का दावा कर रही है। मतदान से 1 दिन पहले विपक्ष का एक विधायक सीएम योगी की मीटिंग में पहुंचा जिसके बाद कोहराम मच गया है।

मुख्तार अंसारी नहीं डालेंगे वोट

बता दें कि मऊ से विधायक मुख्तार अंसारी हत्या के आरोप में बांदा जेल में बंद हैं। 20 मार्च को विशेष जज (एससी-एसटी) गाजीपुर ने अंसारी को वोट देने की दी छूट दी थी। इसके बाद राज्य सरकार ने स्पेशल जज के आदेश को हाईकोर्ट में दी। गुरुवार को जस्टिस राजुल भार्गव की एकलपीठ ने इस पर सुनवाई करते हुए मुख्तार के मतदान पर रोक लगा दी। साथ ही कोर्ट ने आदेश की कॉपी तत्काल बांदा जिला जेल भेजने का आदेश भी दिया है। बता दें कि गुरुवार को चुनाव आयोग ने भी मुख्तार अंसारी को वोट डालने की अनुमति दे दी थी।

योगी की मीटिंग में पहुंचा बसपा विधायक :

मतदान के पहले सीएम योगी ने मीटिंग बुलाई थी। इस मीटिंग में भाजपा ने बसपा के विधायकों में सेंध लगा दी है। बसपा विधायक अनिल सिंह योगी आदित्यनाथ की मीटिंग में पहुंचे थे। इसके अलावा निषाद पार्टी विधायक विजय मिश्र भी सीएम योगी की बैठक में पहुंचे थे। ऐसे में बसपा को बहुत बड़ा झटका लगा है।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें