लोकसभा चुनाव से पहले बसपा में बगावत के सुर सुनाई देने लगे हैं। वजह, टिकट को लेकर मची मारामारी बताई जा रही है। बसपा ने लोकसभा प्रभारी बनाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। जैसा कि माना जाता है कि बसपा में लोकसभा प्रभारी बनाए जाने वाले अधिकतर को ही बाद में उम्मीदवार बना दिया जाता है। इसीलिए लोकसभा प्रभारी बनाए जाने वाले कुछ क्षेत्रों में विवाद की स्थिति शुरू हो गई है। बसपा ने इस बार सपा से गठबंधन कर लोकसभा चुनाव लड़ने का फैसला किया है। बसपा-सपा 38-38 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। बसपा ने अपने कोटे में आने वाली 38 सीटों पर लोकसभा प्रभारी बनाने का काम शुरू कर दिया है। सबसे पहले विवाद मोहनलालगंज संसदीय सीट को लेकर शुरू हुआ।

मोहनलालगंज सीट से बसपा सरकार में कैबिनेट मंत्री रहने वाले के पीए को लोकसभा प्रभारी बनाए जाने की सूचना मात्र से ही हंगामा खड़ा हो गया और इस सीट से दो बार सांसद रहने वाली बसपा की नेता रीना चौधरी ने इस्तीफा दे दिया। इसके बाद विवाद आगरा संसदीय सीट को लेकर शुरू हुआ। इस सीट से भी लोकसभा प्रभारी बनाए जाने की सूचना पर हंगामा खड़ा हुआ। बताया जा रहा है कि संगठन से बाहर के व्यक्ति को आगे बढ़ाया जा रहा है, जबकि इस सीट से कोई और नेता तैयारी कर रहा था।

पश्चिमी यूपी की कई अन्य सीटों पर विवाद के सुर सुनाई देने लगे हैं। मेरठ व नोएडा में भी लोकसभा प्रभारी बनाने की बात सामने आई है, पर पार्टी स्तर से अभी पूरी तरह से स्थिति साफ नहीं की हुई है। बात अगर सुल्तानपुर और सीतापुर की करें तो यहां भले ही अभी खुलकर विरोधी सामने नहीं आए हैं, लेकिन तैयारियों में लगने वालों के हाथ मायूसी आती हुई दिखाई दे रही है।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]बसपा युवा मोर्चे के गठन की खबर फर्जी[/penci_blockquote]
बहुजन समाज पार्टी युवा मोर्चे के गठन नहीं कर रही है। इससे संबंधित खबरें भ्रामक हैं। बसपा में युवा मोर्चा नहीं होता। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष आरएस कुशवाहा ने बयान जारी कर कहा है कि मेरे लेटर पैड पर जारी यह आदेश फर्जी है। लेटर पैड और हस्ताक्षर को स्कैन करके ये फर्जी पत्र जारी किया गया है। उन्होंने कहा है कि इस पत्र मेंबसपा अध्यक्ष मायावती का व्हाट्सएप नम्बर भी दिया गया है, जो पूरी तरह गलत है। उन्होंने अपील की है कि कार्यकर्ता ऐसी भ्रामक खबरों से सावधान रहें।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”हिंदी की खबरें” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”post_tag” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें