2019 के लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी एकसाथ चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही हैं लेकिन जमीनी स्तर पर गठबंधन में कार्यकर्ताओं के बीच सामंजस्य स्थापित करना बहुत मुश्किल होता है। बसपा और सपा 90 के दशक से एक दूसरे पर हमला करती आयी हैं और अब मोड लहर को रोकने के लिए दोनों एक हो रहे हैं। यही कारण है कि नेताओं और कार्यकर्ताओं के बीच अब तक गठबंधन नहीं हो पाया है। यूपी की राजधानी लखनऊ में कुछ ऐसा ही देखने को मिला जहाँ पर बसपा और सपा के कद्दावर नेता एक-दूसरे से भिड़ गए।

लखनऊ का है पूरा मामला :

राजधानी लखनऊ में बसपा नेता इंतजार आब्दी बॉबी और सपा नेता गजनफर के बीच शुक्रवार रात मारपीट हो गई। इन दोनों नेताओं के बीच लंबे समय से वजीरगंज क्षेत्र का बड़ा नेता बनने की जंग चली आ रही थी। अचानक यह विवाद मारपीट में तब्दील हो गया। मामला प्रकाश में आने के बाद वजीरगंज पुलिस ने दोनों नेताओं की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। वजीरगंज इंस्पेक्टर पंकज सिंह के मुताबिक बीएसपी नेता इंतजार आब्दी बॉबी और समाजवादी पार्टी के नेता गजनफर का गोलागंज मकबरा के पास घर है। दोनों के बीच काफी समय से राजनीतिक विवाद चला आ रहा था। इंतजार पर आरोप है कि उन्होंने सपा नेता से फोन पर गाली गलौज की।

समर्थकों ने किया हंगामा :

इसके बाद दोनों नेताओं में कहासुनी शुरू हो गई। इसके बाद देखते ही देखते फोन पर हुआ ये विवाद मोहल्ले के बाहर आकर शुरू हो गया। मोहल्ले में हंगामा बढ़ता देख कर दोनों के समर्थक भी मौके पर पहुंच गए। स्थानीय लोगों से सूचना पाकर वजीरगंज पुलिस मौके पर पहुंच गई और दोनों पक्षों को शांत कराकर थाने आई। दोनों नेताओं द्वारा दी गयी तहरीर के आधार पर पुलिस ने क्रॉस मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

ये भी पढ़ें-

सावन का पहला सोमवार: तैयारियां शुरू, मंदिरों में गूंजेंगे बम भोले के जयकारे

मुजफ्फरनगर में सुबह 8:35 बजे 3.5 तीव्रता का भूकंप आया

श्रद्धा: सावन के पहले सोमवार पर भक्तों के लिए दारोगा ने साफ किया रास्ता

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें