कासगंज में गणतंत्र दिवस के मौके पर तिरंगा यात्रा पर पथराव के बाद भड़की हिंसा ने युवक चंदन की जान ले ली जिसके बाद पूरे कासगंज को हिंसा की आग ने अपनी चपेट में लिया. उत्तर प्रदेश के कासगंज जिला में तिरंगा यात्रा के दौरान हुई हिंसा के दौरान हिंसा में चंदन की हत्या के मामले में शनिवार को मृतक का अंतिम संस्कार किया गया. परिजन पहले तो अंतिम संस्कार के लिए तैयार नहीं थे लेकिन कड़ी सुरक्षा के बीच जब स्थानीय सांसद ने सीएम योगी से परिजनों की बात करवाई इसके बाद मृतक का अंतिम संस्कार किया गया. वहीं फायरिंग में गोली लगने से घायल नौशाद का इलाज अलीगढ़ में चल रहा है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पीड़ित परिवार को हर संभव मदद का आश्वासन दिया है. फोन पर हुई बातचीत के दौरान सीएम योगी ने कहा कि उनकी संवेदना परिवार के साथ है.

मायावती ने बोला बीजेपी पर हमला

वहीँ इस हिंसा को लेकर बीएसपी सुप्रीमो मायावती का बयान भी आया और उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी शासित राज्यों में कानून व्यवस्था का बुरा हाल है. बीजेपी का हर स्तर पर अपराधीकरण हुआ. यूपी में जंगलराज जैसा माहौल है. देश में हर जगह हिंसा औऱ अपराध हो रहा है. सरकार का भगवाकरण हो गया और देश में विचित्र नकारात्मक स्थिति पैदा हो गई है.

हर जगह अराजकता का माहौल: मायावती

मायावती ने जमकर बीजेपी पर हमला बोला और कहा कि गुजरात से लेकर यूपी तक अराजकता फैली हुई है. महाराष्ट्र में भी बीजेपी ने हिंसा फैलाई. उन्होंने कहा कि बीजेपी हिंसा के जरिये सत्ता में बने रहना चाहती है. मायावती ने कहा कि कोर्ट कचहरी खुद को अपंग महसूस कर रहे हैं क्योंकि गवाहों को सुरक्षा नहीं मिल पा रही है. मायावती ने कहा कि बीजेपी का अपराधीकरण हो गया है, कासगंज हिंसा को लेकर बसपा सुप्रीमो ने बीजेपी सरकार की जमकर आलोचना की.

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें