हज़रतगंज में बीटीसी अभ्यर्थियों ने रोड जाम कर बड़ा प्रदर्शन किया. व्यवस्तम इलाके में हो रहे प्रदर्शन पर काबू पाने के लिए पुलिस को बल प्रयोग भी करना पड़ा है. बीटीसी अभ्यर्थियों और पुलिस के बीच झड़प और हाथापाई की ख़बरें भी  है. पुलिस ने उन्हें हटाने के लिए बल प्रयोग भी किया. उत्तर प्रदेश बीटीसी शिक्षक संघ के तत्वावधान में प्रदेश के विभिन्न जिलों से आये सैकड़ों की संख्या में बीटीसी अभ्यर्थियों ने राजधानी के हजरतगंज इलाके में सड़क जाम कर जोरदार प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारियों ने प्रदेश सरकार से भर्ती की मांग को लेकर विधानसभा को घेरने की कोशिश की जिसके बाद पुलिस के साथ इनकी झड़प हुई.

12460 भर्ती की बहाली को बड़ा प्रदर्शन

सपा सरकार में निकाली गई थी भर्ती को बहाल करने की मांग को लेकर बीटीसी अभ्यर्थियों का प्रदर्शन हजरतगंज में हो रहा है. बीटीसी अभ्यर्थियों रोड जाम करने के साथ प्रदर्शन किया जा रहा था जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और बीटीसी अभ्यर्थियों एंव पुलिस के बीच झड़प हुई. पुलिस और बीटीसी अभ्यर्थियों के बीच जमकर हाथापाई हुई. धक्का मुक्की में कई अभ्यर्थी बेहोश हो गए. ये सभी लोग विधानसभा का घेराव करने जा रहे थे जिन्हें पुलिस ने रोका. 12 प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने हिरासत में लिया. दो महिला प्रदर्शनकारियों को भी हिरासत में लिया गया.

क्या है इनकी मांग:

बीटीसी अभ्यर्थियों का कहना है कि हाईकोर्ट के आदेश के बाद 12600 सहायक शिक्षकों की भर्ती को अगले 4 महीने में संपन्न किया जाये. सरकार से इसकी मांग करते हुए अभ्यर्थियों ने आज हजरतगंज में बड़ा प्रदर्शन किया. इनका कहना है कि काउंसलिंग 18-20 मार्च, 2017 में ही संपन्न हो चुकी है, इसलिए आगे की प्रक्रिया को जल्द पूरा कर इन पदों पर भर्ती की जाये. इनकी मांग है कि अब कोर्ट में इस मामले में कोई वाद-विवाद नहीं बचा है, लिहाजा कोर्ट के आदेश का अनुपालन करते हुए सरकार 12600 सहायक शिक्षकों की भर्ती को संपन्न करे.

BTC प्रशिक्षुओं ने भर्ती की मांग को लेकर दिखाई ताकत

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें