आजकल इंद्र देव राज्य पर कुछ ज़्यादा ही मेहरबान है. पूरे राज्य में जमकर बारिश हो रही है. बारिश अब लोगों की परेशानी का सबब बन चुकी है. कानपुर में भी हालात अलग नहीं है. यहां लगातार दो दिन हो रही बारिश से आम जन जीवन हुआ अस्त व्यस्त हो गया है.

कानपुर में जगह जगह जल भराव होने से लोगो को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. उधर इस बारिश के कारण जहाँ कई जगह सड़के धंस गयी वहीँ इमारतों के गिरने की भी ख़बर आ रहगी है.

ऐसा ही एक मामला  कानपुर के फीलखाना थाना क्षेत्र में हुआ जब एक तीन मंजिला जर्जर बिल्डिंग भी बारिश में ढह गयी इस दौरान एक व्यक्ति घायल हो गया वहीँ एक को बिलकुल सुरक्षित निकाला गया. मकान के बहार खड़ी दो गाड़िया बुरी तरह क्षति ग्रस्त हो गयी। मकान गिरने की सूचना पर फीलखाना थाने की फोर्स पहुंची साथ ही सिविल डिफेन्स के लोगो भी राहत के लिए पहुँचे।

मकान को लेकर चल रह था केस:

यह मकान अनंत मिश्रा का है न्होंने बताया की बारिश में मकान गिरा है जान माल का नुकसान ज्यादा नहीं हुआ है एक क्षेत्रीय व्यक्ति घायल हुआ है. मकान को लेकर तीन पक्षों में विवाद चल रहा था. विवाद की वजह से ही मकान का निर्माण भी अधूरा पड़ा था.दो पक्ष अब भी उस मकान में रह रहे थे जबकि मकान के जर्जर होने के कारण तीसरे पक्ष ने अपने रहने की व्यवस्था कहीं और कर ली थी.

मौके पर पहुंचा नगर निगम:

मकान के मालिक के अनुसार यह मकान तक़रीबन 100 साल पुराना था. उधर सूचना पर पहुंचे एडीएम सिटी सतीश पाल ने बताया  की यह जर्जर मकान बारिश के कारण गिरा है पुरानी इमारतों को चिन्हित किया गया है इस ईमारत के पिछले हिस्से में में दो लोगो फंसे थे उन्हें भी निकाला गया है ।जर्जर इमारतों के लोगो को नोटिस जारी करके सुरक्षित स्थान में रहने के निर्देश दिए गए है ।

कानपुर: बैंक ऑफ़ बड़ौदा में चोरी का प्रयास,गलती से चोर स्टोर रूम में घुसे

 

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें