यूपी के बुलंदशहर में विधुत विभाग का एक और कारनामा सामने आया है, यहां  विधुत विभाग ने सिकन्दराबाद के माधोगढ़ी गाँव में रीडिंग मीटर तो 3 साल पहले ही टांग दिए थे, लेकिन गाँव के किसी एक घर में भी विधुत विभाग की तरफ से बिजली का कनेक्शन आज तक नहीं लगाया गया, हैरानी की बात ये है कि यहां कनेक्शन भले ही ना हुए हों लेकिन ग्रामीणों के पास बिल हर महीने आ जाता है।

मीटर भी महज दिखावा बन गया :

यहाँ हर घर में मीटर है मगर ये मीटर भी महज दिखावे के लिए है, इनका आउटपुट कनेक्शन नहीं किया गया. ग्रामीणों की माने तो ये मीटर आज नहीं बल्कि आज से 3 साल पहले विधुत विभाग की तरफ से उस वक्त लगवाए गए थे जब ग्रामीणों की तरफ से लगातार बिजली कनेक्शन की मांग की जा रही थी। ग्रामीणों की तरफ से की जा रही लगातार कनेक्शन की मांग पर विधुत विभाग ने इस गांव के हर घर मे मीटर तो टंगवा दिए लेकिन मीटरों का घर से कोई कनेक्शन नहीं किया।

बिजली विभाग के  चक्कर लगा रहे गाँव वाले:

ग्रामीण पिछले तीन साल से विधुत विभाग के चक्कर लगा रहे हैं लेकिन फिर भी विधुत विभाग के किसी अधिकारी के कान पर जूं नहीं रेंगी।
इतना ही नहीं ग्रामीणों का यहां तक आरोप है मीटर से कनेक्शन ना होने की वजह से मजबूरन ग्रामीणों को मेन लाइन से तार डालकर बिजली चोरी करनी पड़ती है, जिसके लिए ग्रामीणों को कई बार मोटा जुर्माना भी भरना पड़ा है।

गाँव में लगा ट्रांसफार्मर भी ख़राब:

गाँव में जब तीन साल पहले मीटर लगवाये गए थे तब से ही यहाँ लगा ट्रांसफार्मर भी ख़राब है. भीषण गर्मी में माधोगढ़ी के ग्रामीण विद्युत विभाग के बेरुखी की मार झेल रहे है. एसडीओ सिकन्दराबाद ने इस पूरे मामले पर कहा कि जो भी व्यक्ति दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही की जाएगी।
UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें