इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू आज ताज सिटी आगरा पहुंचे। प्रेम की बेमिसाल इमारत और दुनिया के 7 अजूबों में शामिल ताज महल के दीदार के लिए नेतन्याहू पत्नी के साथ आगरा पहुंचे हैं। प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ सोमवार शाम से ही आगरा में है। इस दौरान पुलिस की कड़ी सुरक्षा  होने के बाद वीवीआईपी सुरक्षा में बड़ी सेंध लगी। ताज के पूर्वी गेट पर सांड़ का तांडव मचा रहा। ख़ास बात ये है कि पूर्वी गेट से ही इजराइल पीएम को निकलना था।

नगर निगम की भारी लापरवाही के वजह से सांड ने लगाया सेंध

सांड के तांडव से ताज के पूर्वी गेट पर अफरा-तफरी मची रही। इस पूरे मामले में प्रशासन औऱ नगर निगम की भारी लापरवाही का पर्दाफाश हो गया है। सुरक्षा मानकों का पुलिस ने ध्यान नहीं रखा जिसके चलते ये लापरवाही हुई।

[foogallery id=”172096″]

आज इजराइल के पीएम नेतन्याहू और उनकी पत्नी सारा के साथ ताजमहल का दीदार कर रहे हैं। उनके साथ 120 सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल भी है। इस तरह का मामला सामने आने से प्रशासन की पोल खुलती दिखाई दे जाती है।

मौके पर पहुंची डायल 100 की टीम

जानकारी के मुताबिक ताजमहल के पूर्वी गेट पर एक सांड़ ने 5 मिनट तक तांडव मचाया। हालांकि मौके पर डायल-100 के पुलिस वाले भी पहुंच गये थे लेकिन वह भी सांड़ को काबू नहीं कर पाए।

भारत औऱ इजराइल के बीच हुए चुके है नौ समझौते

सोमवार को उन्होंने बापू की समाधि पर दिल्ली में फूल चढ़ाए थे।

इस दौरान राष्ट्रपति भवन में उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर भी दिया गया।

भारत और इजरायल के बीच 9 महत्वपूर्ण मुद्दों पर करार भी हुए।

कृषि, रक्षा के साथ फिल्म, सौर ऊर्जा आदि के क्षेत्र में बड़े समझौते हुए।

आगरा में ताजमहल देखने के बाद गुरुवार को नेतन्याहू अहमदाबाद जाएंगे। अहमदाबाद में इजरायल के पीएम नेतन्याहू और उनकी पत्नी सारा साथ पीएम मोदी 8 किलोमीटर लंबा रोड शो करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी और नेतन्याहू साबरमती रिवर फ्रंट और गांधी आश्रम भी जाएंगे। बता दें कि दोनों देश के नेताओं के बीच आत्मीय संबंध सोमवार को दिखा था। नेतन्याहू ने भारतीय प्रधानमंत्री को ‘क्रांतिकारी नेता’ बताया था। उन्होंने पीएम की इजरायल यात्रा को रॉक कॉन्सर्ट जैसा बताया था।

दिल्ली के रायसीना होटल में होगा कार्यक्रम

प्रधानमंत्री नेतन्याहू आज ताज दीदार करने के बाद वापस दिल्ली लौंटेगे।

दिल्ली के ताज होटल मे रायसीना हिल्स डॉयलॉग में नेतन्याहू हिस्सा लेंगे।

उनके साथ पीएम मोदी भी मौजूद रहेंगे। इजरायली पीएम के साथ खास डेलिगेशन भी आया है।

जिसमें कई बड़ी कंपनियों के सीईओ भी शामिल हैं।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें