उत्तर प्रदेश की 2 लोकसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए जहाँ समाजवादी पार्टी और कांग्रेस ने अपने प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है तो वहीँ अभी तक सत्ताधारी दल भारतीय जनता पार्टी ने अभी तक अपने पत्ते नहीं खोले हैं। बीते दिन यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने दिल्ली में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से मुलाक़ात कर प्रत्याशियों के नाम पर चर्चा की है। इस बीच दोनों सीटों पर प्रत्याशी बनाये जाने पर कुछ बड़े नाम सामने आ रहे हैं जो सभी को हैरान कर देंगे।

बड़े नाम आ रहे सामने :

सूत्रों के अनुसार, यूपी की दोनों लोकसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए भाजपा से गोरखपुर पर उपेंद्र शुक्ला, डॉ. धर्मेंद्र सिंह व बृजेंद्र सिंह के नाम की चर्चा सबसे ज्यादा है। इसके अलावा फूलपुर सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए बसपा से भाजपा में आई जिला पंचायत अध्यक्ष केसरी देवी पटेल के चुनाव लड़ने की चर्चाएँ हैं। इसके अलावा पटेल बिरादरी से प्रवीण पटेल और कौशलेंद्र पटेल के नाम की भी चर्चा चल रही है। हालाँकि भाजपा ने अभी तक किसी भी नाम पर अंतिम मोहर नहीं लगाई है। प्रत्याशियों के नाम का ऐलान आज होने की खबरें आ रही हैं।

सपा-कांग्रेस ने उतारे प्रत्याशी :

भाजपा ने भले अपने प्रत्याशी का ऐलान न किया हो मगर कांग्रेस ने फूलपुर से अमरनाथ मिश्र और गोरखपुर से डा. सुरहिता करीम को प्रत्याशी बनाया है। इसके अलावा सपा में गोरखपुर उपचुनाव में जाति कार्ड खेलते हुए अखिलेश यादव ने इंजीनियर प्रवीण कुमार निषाद के नाम पर दांव खेला है। साथ ही फूलपुर उपचुनाव में नागेंद्र प्रताप सिंह पटेल को अपना उम्मीदवार बनाया है। इसके बाद भाजपा के भी इन उपचुनावों में जाति कार्ड खेलने की खबरें आ रही हैं। इतना तय है कि इन दोनों पर जो भी प्रत्याशी होगा, वह सीएम योगी और डिप्टी सीएम केशव मौर्या की पसंद का होगा।

 

ये भी पढ़ें : गोरखपुर के बाद फूलपुर उपचुनाव में सपा प्रत्याशी का हुआ ऐलान

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें