आज कानपुर में आज हथकरघा खादी रेशम सम्बन्धी अन्य विभागों को लेकर कैबिनेट मंत्री सत्यदेव पचौरी ने विभागीय समीक्षा बैठक की. बैठक में उन्होंने अधिकारियों की कार्य के प्रति उदासीनता को लेकर फटकार लगाई. साथ ही जल्द खादी उत्पादों को ब्रांडेड शोरूम में पहुँचाने की जानकारी दी. 

हथकरघा खादी रेशम व अन्य की हुई विभागीय समीक्षा बैठक: 

उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री सत्यदेव पचौरी आज कानपुर जिले में पहुंचे. जहाँ सर्किट हाउस में उन्होंने हथकरघा खादी रेशम व अपने अन्य विभागों के अधिकारियो के साथ विभागीय समीक्षा बैठक की.

इस बैठक के दौरान कैबिनेट मंत्री सत्यदेव पचौरी ने अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई. इसके साथ ही उन्होंने काम के प्रति ईमानदारी बरतने के निर्देश भी दिए.

इस बैठक में हथकरघा विभाग के अधिकारी को योजना का क्रियान्वयन न करने पर फटकार भी लगायी। उन्होंने कहा की जल्द से जल्द उद्योग से जुड़े उत्पादों को ठीक ढंग से क्रियान्वित किया जाए।

कबिनेट मंत्री ने कहा की खादी के लिए प्रोत्साहन बढ़ाया जा रहा है.

मंत्री पचौरी ने इस बैठक के दौरान किए गए अब तक के कार्यों की जमीनी हक़ीकत क्या है, उद्योगों में हैंडलूम के उत्पादों की स्थिति क्या है के बारे में जाना।

मेरठ: गाँव गाँव जाकर चलाएंगे पोल खोल अभियान: जयंत चौधरी

इसके अलावा उन्होंने बताया कि उनकी झारखंड के खादी विभाग के साथ बैठक भी हुई है, जहाँ से उन्हें ये जानकारी मिली है कि उनकी समितियों से रेमंड जैसे ब्रांड भी खादी खरीद रहे है.

उन्होंने कहा कि हमारे विभाग से बड़े निजी ब्रांड जैसे रेमंड आदि खादी खरीदते हैं. इसके साथ ही उन्होंने उत्तर प्रदेश के ब्रांडेड शोरूम में खादी मिलने को लेकर आश्वासन दिया. उन्होंने कहा कि जल्द ही ब्रांडेड शोरूमों में भी खादी के उत्पाद दिखेंगे.

नोएडा: यूपी में 9 जुलाई को होंगे PM मोदी संग दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति

इलाहाबाद: गाड़ी रोकने पर पुलिस पर चढ़ा BJP विधायक का पारा

मिशन 2019: जुलाई में लगातार 4 बार यूपी दौरे पर होंगे PM मोदी

आज नॉएडा और मुरादाबाद दौरे पर रवाना होंगे CM योगी

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें