उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में समीक्षा बैठक करने के लिए पहुंचे प्रभारी मंत्री सिद्धार्थ नाथ ने आज आईएमए हॉल में ब्लड बैंक का उद्घाटन किया। ब्लड बैंक से आम जनता सीधे-सीधे ब्लड ले सकती है और अपनी समस्याओं का निवारण कर सकती है जिसके लिए आज आईएमए हॉल में एक प्रोग्राम रखा गया था और उसमें प्रभारी मंत्री सिद्धार्थ नाथ ने पहुंच कर उद्घाटन किया ।

बता दें कि उत्तर प्रदेश के मेरठ प्रभारी मंत्री सिद्धार्थ नाथ आज मेरठ पहुंचे हैं, सिद्धार्थ नाथ को सभी अधिकारियों के साथ मेरठ में समीक्षा बैठक करनी है लेकिन इससे पहले ही उन्होंने इंडियन मेडिकल एसोसिएशन हॉल में पहुंच कर ब्लड बैंक का उद्घाटन किया ।

सरकारी मानकों के हिसाब से होंगा ब्लड बैंक संचालित:

इस कार्यक्रम के बारे में डॉक्टर्स ने बताया कि यह ब्लड बैंक सरकारी मानकों के हिसाब से संचालित किया जाएगा और उसमें सरकारी रेट के आधार पर ही ब्लड दिया जाएगा.

इसके साथ ही जनता यहां से 24 घंटे ब्लड ले सकती है और यह जनता के लिए काफी सूरत वाला ब्लड बैंक होगा आमतौर पर देखा जाता है कि ब्लड लेने के लिए जनता इधर उधर घूमती है और समय से वह अपने मरीजों के लिए ब्लड उपलब्ध नहीं करा पाती.

इसी को देखते हुए इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने यह कदम उठाया है। बकायदा बच्चा पार्क स्थित अपने भवन में ब्लड बैंक बनाकर तैयार कर दिया है और आज सिद्धार्थ नाथ ने उसका उद्घाटन कर दिया है.

आज से ही ब्लड बैंक संचालित कर दिया जाएगा जो कि आम जनता के लिए संजीवनी होगा।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें