शहीद भगत सिंह, आजाद,  राजगुरु व कारगिल के शहीदों के नाम से आयोजित किया जा रहा शिविर

इलाहबाद के प्रयाग क्षेत्र में लगने वाले महाकुम्भ में देश के शहीदों के नाम से भी कई संत तैयार करा रहे हैं कुटिया। जिसमे सेक्टर पांच से लेकर सेक्टर 17 में संतों की ओर से तैयार कराया जा रहा है शहीद चंद्रशेखर आजाद,  शहीदे आजम सरदार भगत सिंह, राजगुरु, मंगल पांडेय व कारगिल के शहीदों के नाम से शिविर ।

  • इन  शिविर में सुबह के समय धार्मिक अनुष्ठान के बाद दोपहर में सुनने को मिलेगी देश भक्ति गीतों की धुन ।
  • सेक्टर 14 में बद्रीनाथ आश्रम से आए संत बालक योगेश्वरदास अपने शिविर में  देश के शहीदों के नाम से सरपत और काश की  तैयार करा रहे हैं कुटिया।
  • शहीद मनोज पांडेय, हेमंत करकरे, हेमराज, विक्रम बत्रा, शहीद विजय शुक्ल सहित कई देश के शहीदों के नाम से तैयार करा रहे शिविर।
  • संत बालक दास ने बताया इन शिविरों में इन्हीं शहीदों के परिजनों को कुम्भ में प्रवास भी होता है।
 शहीदों के नाम से तैयार हो रहे शिविर में लगाए जाएंगे देश शहीदों के चित्र

सेक्टर छह में शहीद चंद्रशेखर आजाद, शहीद भगत सिंह के नाम श्री मीता बाबा उदासीन आश्रम ठेकमा आजमगढ़ की ओर से तैयार कराया जा रहा है शिविर ।  बजरंगमुनि उदासीन ने बताया कि शहीदों के नाम से तैयार हो रहे शिविर में इनके अलावा देश के अन्य शहीदों के चित्र लगाए जाएंगे। सेक्टर नम्बर 15 में मौनीबाबा, सेक्टर 16 में उड़ीसा के संत महेश्वरदास, सेक्टर 17 में कानपुर के संत स्वामी विद्याचैतन्य 26-11 के शहीदों के नाम से शिविर तैयार करा रहे हैं।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”UP NEWS” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”6″ style=”grid” align=”none” displayby=”recent_posts” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें