उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के कैंट इलाके में तिहाड़ जेल में बंद होने के बावजूद सीरियल किलर भाइयों सलीम-रुस्तम-सोहराब की दहशत कम नहीं हो रही है। इस गैंग से धमकी मिलने की बात कहकर कैंट बोर्ड के सदस्यों ने गुरुवार को उपाध्यक्ष के चुनाव में शामिल होने से इनकार कर दिया। इस वजह से कैंट बोर्ड सीईओ को चुनाव टालना पड़ गया। हालांकि, पुलिस का कहना है कि किसी भी सदस्य ने धमकी मिलने की शिकायत नहीं की है। वहीं, कैंट बोर्ड के सीईओ ने धमकी की वजह से चुनाव टालने की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि जिन सदस्यों को धमकी की दी गई वे वोट करने नहीं आए। इसलिए चुनाव स्थगित करना पड़ा। इस सम्बन्ध में कैंट बोर्ड के सीईओ अमित कुमार मिश्र ने बताया कि कुछ सदस्यों ने फोन करके बताया कि उन्हें सलीम-रुस्तम-सोहराब गैंग के नाम से धमकी मिली है। वे चुनाव में नहीं आ सकते। इसी दौरान बोर्ड अध्यक्ष भी शहर से बाहर चले गए। ऐसे में चुनाव स्थगित कर दिया गया।

बता दें कि कैंट बोर्ड का उपाध्यक्ष पद एक महीने से खाली चल रहा है। इस संबंध में गुरुवार को विशेष बैठक बुलाई गई थी। इसमें सभी आठ सदस्यों को शामिल होकर किसी एक को उपाध्यक्ष चुनना था, लेकिन बैठक से आधा घंटे पहले सदस्यों ने सीईओ अमित कुमार मिश्रा को फोन कर चुनाव में शामिल होने से इनकार कर दिया। सदस्यों का कहना था कि दिल्ली के तिहाड़ जेल से बंद सलीम-रुस्तम-सोहराब ने फोन कर एक खास नाम को वोट देने का दबाव बनाया और बात न मानने पर जान से मारने की धमकी दी। तिहाड़ जेल में बंद सीरियल किलर भाइयों सलीम-रुस्तम-सोहराब की दहशत का आलम यह है कि कैंट बोर्ड का कोई भी सदस्य पुलिस से शिकायत करने को तैयार नहीं है। नाम न छापने की शर्त पर कई सदस्यों ने बताया कि कैंट बोर्ड चुनाव के समय भी उन्हें चुनाव से दूर रहने की धमकी मिली थी। ऐसे में उन्होंने पुलिस से शिकायत करने की जगह चुनाव से किनारा करना ही उचित समझा।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]कैंट के पूर्व सदस्य की हत्या में सामने आया था नाम [/penci_blockquote]
बता दें कि 2013 में कैंट बोर्ड के चुनाव के दौरान पूर्व सदस्य श्याम नारायण उर्फ पप्पू पाण्डेय की अमीनाबाद इलाके में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस हत्या में सीरियल किलर भाइयों का नाम सामने आया था। तीन दिन पहले भाजयुमो नेता प्रत्यूषमणि की हत्या में भी इन्हीं तीनों की भूमिका पुलिस को पता चली है। उधर, सीरियल किलर भाइयों की दहशत का आलम यह है कि कोई भी बोर्ड सदस्य पुलिस से शिकायत करने को तैयार नहीं है। नाम न छापने की शर्त पर कई सदस्यों ने बताया कि कैंट बोर्ड चुनाव के समय भी उन्हें चुनाव से दूर रहने की धमकी मिली थी। एसपी नॉर्थ अनूप सिंह का कहना है कि सदस्यों की ओर से पुलिस को शिकायत नहीं मिली है। अगर सदस्यों या सीईओ की ओर से कोई तहरीर मिलती है तो मुकदमा दर्ज कर तिहाड़ जेल प्रशासन से संपर्क किया जायेगा।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”Crime News” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”post_tag” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें