कानपुर:- फ्लोरेट्स इंटरनेशनल स्कूल प्रबंधन पर जांच रिपोर्ट के आधार पर कलमा पढ़ाने पर मुकदमा दर्ज

कानपुर।

पीरोड स्थित फ्लोरेट्स इंटरनेशनल स्कूल में हिंदू बच्चों को भी कलमा पढ़ाया जा रहा था।

कलमा  इस्लाम धर्म के अनुयाई पढ़ते हैं, लेकिन इस स्कूल में हिंदू, सिख, ईसाई सभी धर्मों के बच्चों को प्रार्थना के समय कलमा पढ़ाया जाता था।

रविवार को इस संबंध में एक वीडियो वायरल हुआ था।

सोमवार सुबह भारतीय जनता पार्टी, बजरंग दल, विश्व हिंदू परिषद आदि संगठनों के लोगों ने स्कूल पहुंचकर गेट पर धरना दिया। डीएम ने मामले की जांच के आदेश दिए।

जांच हुई तो वीडियो सही पाया गया। डीएम के आदेश पर पुलिस ने सीसामऊ थाने में स्कूल प्रबंधन के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया है।

 इस मामले की विस्तृत जांच पुलिस करेगी।

फ्लोरेट्स इंटरनेशनल स्कूल शहर का नामी स्कूल है। इस स्कूल में 10 साल से प्रार्थना में कलमा को शामिल किया गया था। हाल ही में बिहार और झारखंड के स्कूलों में शुक्रवार के दिन अवकाश का मामला गर्म हुआ तो कुछ छात्रों ने अपने अभिभावकों को बताया कि उनके स्कूल में कलमा पढ़ाया जाता है।

इसकी सूचना मिलने पर शनिवार सुबह अपने बच्चों को स्कूल छोड़ने स्कूल छोड़ने गए अभिभावकों ने कलमा पढ़ते हुए बच्चों का वीडियो बनाया और उसे वायरल कर दिया।

वीडियो जब डीएम के पास पहुंचा तो उन्होंने इसे गंभीरता से लिया जांच के आदेश दिए।

सोमवार को जांच टीम पहुंचती इससे पहले अभिभावक पहुंच गए और हिंदू संगठनों के पदाधिकारियों के साथ हंगामा किया। इसके बाद जांच टीम वहां पहुंची और उन्हें शांत कराया।

जांच रिपोर्ट के आधार पर मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया गया। सहायक पुलिस आयुक्त सीसामऊ निशंक शर्मा ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की गई है।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें