आज लखनऊ पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. राजभवन के पास एक्सिस बैंक के सामने कैश वैन में लाखों की लूट को अंजाम देने वाले आरोपी के घर का पता पुलिस ने लगा लिया हैं. पुलिस ने कृष्णा नगर स्थित उसके घर पर छापामारी की, जिसमें आरोपी आज सुबह ही अपनी बीवी, बच्चों के साथ फरार हो चुका है. किराए के मकान में रहने वाले आरोपी के घर में इस समय बहन और मां मौजूद हैं, जिनसे पुलिस पुछ्तांछ कर रही है. 

कृष्णा नगर में किराए के मकान में रहता था लुटेरा:

आज पुलिस ने कृष्णानगर थाना क्षेत्र में एक किराये के मकान में रहने वाले विनीत तिवारी के घर पर छापा मारा। ये बात अलग है कि आरोपी विनीत अब उस मकान को छोड़ कर भाग चुका है. कृष्णा नगर के जिस मकान में रह रहा था वह रेलवे लाइन के किनारे है। लुटेरा विनीत अपनी पत्नी, बच्चों के साथ फरार है। पुलिस के अधिकारी एडीजी जोन राजीव कृष्णा, आईजी रेंज सुजीत पांडेय, एसएसपी कलानिधि नैथानी मौके पर पहुंचकर पूरे मामले की पड़ताल कर रही है.

पुलिस ने मारा छापा, जांच में जुटी:

पुलिस की छापेमारी में आरोपी के घर से घटना में प्रयुक्त जूते, बैग, एक धारदार हथियार और बाइक को पुलिस ने बरामद कर लिया है। पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचकर पूरे मामले की पड़ताल कर रहे हैं। पुलिस आरोपी की तलाश में लगातार ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही है।

रायबरेली से हत्या का आरोप में है फरार:

एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि आरोपी रायबरेली जिला से एक हत्या के केस में पिछले दो साल से फरार है। यहां वह छिपकर रह रहा रहा। घर में मिली उन्नाव की रहने वाली आरोपी की माँ और बहन ने बताया कि उसका भाई कोई काम नहीं कर रहा था।

पुलिस ने आरोपी के पहचान पत्र भी बरामद किये हैं। एसएसपी का दावा है कि आरोपी जल्द ही पुलिस की गिरफ्त में होगा। पूछताछ में पता चला है कि आरोपी शनिवार सुबह ही अपने परिवार के साथ निकला हुआ है।

पुलिस का कहना है कि आरोपी को ये भनक लग गई होगी की पुलिस जल्द ही उसके घर पर रेड करेगी। एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि लूट का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने जनता और मीडियाकर्मियों के सहयोग से आरोपी तक पहुँच पाई है। जल्द ही घटना का खुलासा किया जायेगा।

कैश वैन लूट का आरोपी जल्द होगा गिरफ्तार, छापेमारी में बैग जूते और बाइक बरामद

क्या कहना है पड़ोसियों का:

जिस घर में विनीत रहता था उसी के बगल के घर से पूछ्तांछ पर पता चला कि वह आज ही फरार हुआ है. पड़ोसी ने बताया कि कल रात तक ये आदमी अपनी पत्नी के साथ यहीं पर था, उसके बाद का मुझे नही मालूम.

देखने वालों की भीड़ लगी:

पुलिस के छापेमारी की खबर इलाके में आग की तरह फ़ैल गयी और लोगों ने वहां आकर पुलिस की कार्यवाई देखना शुरू कर दिया। कुछ ही देर में सैंकड़ों की संख्या में लोग वहां पहुंच गए।

पड़ोसी साधना ने पुलिस द्वारा दिखाई गयी तस्वीर के आधार पर पहचान की कि लुटेरा शख्स उसका पड़ोसी ही है.

बीवी बच्चों संग फरार, मां और बहन घर पर:

पुलिस ने बताया कि आज सुबह विनीत कुमार अपनी पत्नी को लेने घर आया. उसके बाद वह अपनी पत्नी और बच्चों को साथ लेकर सुबह ही घर से निकल गया. अपनी मां को ये बोल कर गया कि बच्चो के स्कूल जा रहा है. घर पर विनीत की मां, एक बहन और बहन की छोटी बच्ची है.

लुटेरे की बहन ने बताया कि सुबह करीब 8:30 बजे घर से निकल गया और उनकी बीवी स्कूल बैग लेकर बच्चों के साथ उन्हीं के पीछे गई. उन्होंने अपनी मर्जी से शादी की थी. लव मैरिज जिसके चलते जब शादी हुई थी तब एक बार पुलिस घर पर आई थी.

कैश वैन लूट के आरोपी के घर पुलिस का छापा, देखने के लिए लोगों की उमड़ी भीड़

 हुई फोरेंसिक जांच:

पुलिस ने घर, आरोपी के कमरे, बाइक और अन्य सामना की फोरेंसिक जांच करवाई. वहीं लूट के दौरान प्रत्यक्षदर्शी को भी आरोपी के घर में लाया गया और बाइक व तस्वीर दिखा कर सिनाख्त की गयी.

प्रत्यक्षदर्शी ने फोटो देख कर बताया कि विनीत ही एक्सिस बैंक कैश वैन का लुटेरा है. फोरेंसिक टीम ने सारा बरामद हुआ समान सील किया.

किसके मकान में रहता था आरोपी:

आरोपी कृष्णानगर स्थित अमित पटेल के मकान में किराये पर रहता था. मकान मालिक मानक नगर में रहते हैं. विनीत मूल रूप से रायबरेली का रहने वाला था. और वहां से हत्या के आरोप में फरार है.

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें