बीते दिन एक्सिस बैंक की कैश वैन में लूट के बाद से पुलिस लूटेरे की तलास में थी. जिसके बाद आज पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी हैं. पुलिस ने लूट के आरोपी का पता लगा लिया है. लुटेरे आरोपी का नाम विनीत तिवारी है जो लखनऊ के कृष्णा नगर में किराए के मकान में रहता था. इस बात की खबर होते ही पुलिस उसके घर पहुँच गयी लेकिन आरोपी घर में मौजूद नहीं था. पुलिस को मिली थी आरोपी की बूढी माँ और बहन साथ ही बहन का एक छोटा बच्चा.

किराये के मकान में रहता था आरोपी:

आरोपी विनीत तिवारी रायबरेली का रहने वाला है. यहाँ वो कृष्णा नगर थाना क्षेत्र में रहता है. विनीत जिस मकान में रहता है, वो रेलवे लाइन के किनारे है. विनीत अमित पटेल के मकान पर किराए पर रहता था.

बता दें कि मकान मालिक अमित पटेल मानक नगर में रहते हैं. उनके पिता रेलवे में हैं. जिसके कारण उन्हें RDSO में मकान मिला हुआ है. इसलिए उन्होंने ये मकान विनीत के परिवार को किराये पर दिया हुआ था. मकान का पता मकान नम्बर 254/20, न्यू इंद्रपुरी, चौकी भोलाखेड़ा कृष्णानगर लखनऊ.

रायबरेली का रहने वाला हैं आरोपी:

आरोपी विनीत रायबरेली का रहने वाला है. उसके घर से बरामद हुए उसके आधार और अन्य सामान से पता चला कि वह रायबरेली निवासी है और रायबरेली से दो साल से फरार हो कर लखनऊ में छिप कर रह रहा था. पुलिस के मुताबिक़ आरोपी पर रायबरेली में एक हत्या का आरोप है. जिसके कारण वह रायबरेली से फरार है.

पुलिस को विनीत के घर छापेमारी में: 

पुलिस ने आरोपी के घर में छापामारी की. जिसमें उन्हें आरोपी का बैग, उनके पहचानपत्र दस्तावेज, लूट के समय इस्तेमाल किये गये जूते, बाईक ये सब बरामद हुआ है. पुलिस ने फोरेंसिक टीम को बुलाकर घर में जांच करवाई. वहीं प्रत्यक्षदर्शी को भी बुलाया गया.

बहन और मां घर में अकेली:

पुलिस को आरोपी के घर में उसकी बूढी मां मिली. जो पहले तो पुलिस को देखकर घबरा गयी. पुलिस अधिकरियों ने उनसे पुछ्तांछ की तो पता चला कि आरोपी पहले ही फरार हो चुका है.

वहीं घर में मां के साथ आरोपी की विवाहीता बहन और बहन की बच्ची मौजूद थी. इतने गम्भीर माहौल के बीच आरोपी की बहन अपने बच्चे को तख़्त पर बैठा कर पुलिस की पुछ्तांछ में शामिल हो गयी.

इस बीच मासूम बच्चा घर में भीड़भाड़ और मां को अपने पास न पाकर डर गया और रोना शुरू कर दिया. लेकिन अपनी कार्रवाई में लगे आईजी सुजीत पांडेय ने उसे गोद में उठा लिया और उसकी मां को सौंप दिया.

आज सुबह ही बीवी-बच्चों संग हुआ फरार:

जब पुलिस घर में पहुंची तो आरोपी नहीं मिला. घर पर पुलिस को सिर्फ आरोपी विनीत की माँ और बहन मिली. जिन्होंने बताया कि विनीत आज सुबह ही घर से निकल गया था.

उसके पीछे कुछ देर बाद उसकी बीवी बच्चे को लेकर निकल गयी. विनीत कि पत्नी ने घर मे ये बोला कि वो बच्चे के स्कूल जा रही है. उसके बाद से न तो विनीत लौटा और न उसकी पत्नी.

कैश वैन लूट: रायबरेली से हत्या के केस में फरार है लूट का आरोपी

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें